+

मानसून सत्र : राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा जारी , बैठक 12 बजे तक स्थगित

राज्यसभा की बैठक मंगलवार को विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी सदस्यों के हंगामे की वजह से शुरू होने के कुछ ही देर बाद दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
मानसून सत्र : राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा जारी , बैठक 12 बजे तक  स्थगित
राज्यसभा की बैठक आज विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी सदस्यों के हंगामे की वजह से शुरू होने के कुछ ही देर बाद दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। इस वजह से उच्च सदन में आज भी शून्यकाल नहीं हो पाया।बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने हरियाणा से उच्च सदन के लिए निर्वाचित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कृष्ण लाल पंवार तथा निर्दलीय सदस्य कार्तिकेय शर्मा को सदस्यता की शपथ दिलाई।
इसके बाद उन्होंने आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए और कहा कि उन्हें नियम 267 के तहत कुछ नोटिस मिले हैं जिन्हें उन्होंने स्वीकार नहीं किया है क्योंकि इनमें उठाए गए मुद्दों पर सदस्य विभिन्न चर्चा के दौरान अपनी बात रख सकते हैं।सभापति के अनुसार, ये नोटिस कांग्रेस सदस्य के सी वेणुगोपाल, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के विनय विश्वम, शिवसेना के अनिल देसाई और प्रियंका चतुर्वेदी तथा आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा ने दिए थे।
इसी बीच, शिवसेना सदस्यों ने अपने सहयोगी संजय राउत को धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने का मुद्दा उठाना चाहा। लेकिन सभापति ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी।अन्य विपक्षी सदस्यों ने शिवसेना सदस्यों का समर्थन किया। कुछ अन्य सदस्यों ने अपने-अपने मुद्दे उठाने चाहे। सभापति नायडू ने सदस्यों से सदन की कार्यवाही चलने देने की अपील की।सदन में व्यवस्था बनते न देख उन्होंने 11 बज कर करीब आठ मिनट पर बैठक दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

facebook twitter instagram