+

Monsoon Update : राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में हल्की बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में बीते 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई।मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान राज्य के एक दो स्थानों पर मूसलाधार बारिश हुई।
Monsoon Update : राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में हल्की बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी
राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में बीते 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई।मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान राज्य के एक दो स्थानों पर मूसलाधार बारिश हुई। जालौर के केशवाना में सबसे ज्यादा 65 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।
जयपुर मौसम केंद्र के क्षेत्रीय निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया
प्रवक्ता के मुताबिक, चित्तौड़गढ़ के भैसरोड़गढ़ में बीते 24 घंटे में 60 मिलीमीटर, अजमेर के तातगढ़ और बारां के शाहबाद में 30-30 मिलीमीटर तथा करौली के मंडरायल में 20 मिलीमीटर पानी बरसा।उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के कई अन्य स्थानों पर 10 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई।
जयपुर मौसम केंद्र के क्षेत्रीय निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आज उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी व आसपास के उड़ीसा तट के ऊपर एक कम दबाव वाला क्षेत्र बना हुआ है, जिसके अगले 48 घंटों में और तीव्र होने तथा धीरे-धीरे पश्चिम और उत्तर-पश्चिम दिशा में बढ़ने की प्रबल संभावना है।
हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की आशंका
शर्मा के अनुसार, इस दबाव क्षेत्र के असर से अगले चार-पांच दिन पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने, जबकि दक्षिणी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के जिलों व आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश का दौर जारी रहने के आसार हैं।उन्होंने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की आशंका है। अगले 48 घंटों में जोधपुर संभाग के जिलों में भी एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं।
facebook twitter instagram