+

दिल्ली के खिलाफ जसप्रीत बुमराह का दर्ज हुआ रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन,अब हुए पर्पल कैप के हकदार भी

दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल जसप्रीत बुमराह का आईपीलए के मौजूदा सीजन में भी काफी जबरदस्त खौफ बल्लेबाजों के बीच अच्छा खासा देखने को मिल रहा है।
दिल्ली के खिलाफ जसप्रीत बुमराह का दर्ज हुआ रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन,अब हुए पर्पल कैप के हकदार भी
दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल जसप्रीत बुमराह का आईपीलए के मौजूदा सीजन में भी काफी जबरदस्त खौफ बल्लेबाजों के बीच अच्छा खासा देखने को मिल रहा है। दरअसल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जसप्रीत ने काफी घातक गेंदबाजी की और एक ही ओवर में दो विकेट झटका दिए। ऐसे में बुमराह ने किसी भी एक सीजन में किए गए बेस्ट परफॉर्मेंस को पछाड़ दिया है। वहीं मैच की बात करें तो उन्होंने 4 ओवर में महज 17 रन देकर 3 विकेट चटकाएं हैं। बता दें इससे पहले बुमराह ने साल 2017 में 20 विकेट झटके थे,जो उनका शानदार प्रदर्शन था। 


किस सीजन में कितने विकेट

23 विकेट: 2020
20 विकेट: 2017
19 विकेट: 2019
17 विकेट: 2018
15 विकेट: 2016


छठी बार डबल विकेट ओवर

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पारी के 12वें ओवर में बुमराह ने पहले मार्कस स्टॉइनिस का विकेट लिया। इसके बाद ऋषभ पंत को भी मैदान से वापस भेज दिया। ये बुमराह के 21वें और 22वें विकेट रहे। ऐसे में यह उनका आईपीएल में छठा डबल विकेट ओवर रहा है,जिसे उनके रिकॉर्ड में शामिल किया गया है। 


इसके बाद बुमराह ने 14वें ओवर की अंतिम बॉल पर हर्षल पटेल को पिच पर टिकने नहीं दिया और उन्हीं पैर वापस भेज दिया। इसके अलावा धाकड़ बॉलर ने कागिसो रबाड़ा के 23 विकेटों की बराबरी भी कर ली है,जिसके बाद अब जसप्रीत बुमराह भी संयुक्त रूप से पर्पल कैप के हकदार बन गए हैं। 


बताते चले,आईपीएल 2020 के 51वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान कायरन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया। उल्लेखनीय है कि प्लेऑफ के लिए मुबई इंडियंस पहले ही क्वॉलिफाइ कर चुकी है। इस मैच में भी रोहित शर्मा नहीं खेल रहे हैं। उनकी हैमिस्ट्रिंग की चोट तो ठीक हो गई है।





facebook twitter instagram