+

मां-बेटे की चाकू घोंपकर हत्या

उत्तर-पश्चिमी जिले के जहांगीरपुरी इलाके में मंगलवार सुबह एक घर से विधवा महिला और उसके नाबालिग बेटे की खून से लथपथ हालत में शव पड़े मिले।
मां-बेटे की चाकू घोंपकर हत्या
पश्चिमी दिल्ली : उत्तर-पश्चिमी जिले के जहांगीरपुरी इलाके में मंगलवार सुबह एक घर से विधवा महिला और उसके नाबालिग बेटे की खून से लथपथ हालत में शव पड़े मिले। पुलिस ने शवों को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस को शुरुआती जांच में लूटपाट से ज्यादा प्रेम-प्रसंग में हुए विवाद की आशंका व्यक्त कर रही है। 

पुलिस वारदात के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज कब्जे में लेकर आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। जिले की डीसीपी विजयंता आर्या ने बताया कि मृतका की पहचान पूजा (36) और बेटे हर्षित उर्फ हर्ष (12) के रूप में हुई है। पूजा अपने बेटे के साथ के-ब्लॉक जहांगीरपुरी इलाके में रहती थी। 

करीब दो साल पहले पूजा के पति राजू का देहांत हो गया था। पीसीआर को सुबह पूजा के घर से बदबू आने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस को दो कमरों में मां-बेटे के शव खून से लथपथ हालत में पड़े मिले। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर बाबू जगजीवन राम अस्पताल के शवगृह में भेज दिया।

पहली मंजिल के कमरे में थे मां-बेटे के शव... पुलिस के मुताबिक, पूजा अपने बेटे हर्षित के साथ के-ब्लॉक में पहली मंजिल पर बने दो कमरों में रहती थी। जिसके दरवाजे भी अलग-अलग थे। पुलिस जब पहुंची, एक मकान के दरवाजे का बाहर से ताला लगा हुआ था। जबकि दूसरे मकान का दरवाजा बंद था, लेकिन उस पर कोई ताला नहीं लगा हुआ था। जब पुलिस ने ताला लगे दरवाजे को खोला तो फर्श पर पूजा का शव पड़ा हुआ था। 

पुलिस सूत्रों की मानें तो पूजा का शव अर्धनग्न हालत में फर्श पर पड़ा था। उसके पीठ में चाकू का गहरा निशान था। फर्श के आसपास खून के धब्बे भी पड़े थे। जिससे कयास लगाया जा रहा है कि घटना के वक्त पूजा ने आरोपी से बचने की कोशिश की थी। कमरे में रखा सामान फैला नहीं था। जब पुलिस बगल वाले कमरे के दूसरे दरवाजे से गई तो दरवाजे पर ताला व बाहर से कोई चाबी नहीं लगी थी। 

कमरे में हर्षित उर्फ हर्ष बिस्तर पर पड़ा हुआ था। उसके गले पर चाकू का निशान था। बिस्तर पर काफी खून बिखरा हुआ था। आरोपियों ने वारदात के दौरान दोनों को एक-एककर चाकू मारकर हत्या को अंजाम दिया गया था।

हत्या को अंजाम देकर आरोपी हुआ फरार
पुलिस सूत्रों की मानें तो, आरोपी ने  मां-बेटे की हत्या को अंजाम दिया है। वह पूजा का जानकार था। जिसको पूजा का बेटा हर्षित भी जानता था। घर में एंट्री फ्रेंडली हुई है। वारदात से पहले आरोपी को हर्षित ने देखा भी था और बात भी की थी। पूजा से आरोपी अलग कमरे में मिला था। वहीं पर दोनों में कुछ बात हुई और आरोपी ने चाकू से उसकी हत्या कर दी। वारदात के बारे में हर्षित किसी को न बता दें। इसलिय आरोपी ने हर्षित के कमरे में गया और उसकी भी गला रेतकर हत्या कर दी। उस समय हर्षित अपने बिस्तर पर सो रहा होगा।

पड़ोसियों को भी नहीं लगी भनक 
पुलिस अधिकारियों की मानें, तो दोनों हत्याकांड के मामले में पड़ोस में रहने वाले किसी व्यक्ति भनक भी नहीं लगी। इससे लगता है कि आरोपी ने पूजा की हत्या करते वक्त उसका मुंह हाथ से दबा दिया होगा। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने कोई चीख व चिल्लाने की आवाज नहीं सुनी थी।

घटना करीब तीन दिन पहले की है... घटना के बारे में पूछे जाने पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि जिस तरह से पूजा और हर्षित का खून सूखा हुआ है। उससे आशंका है कि वारदात को तीन दिन पहले अंजाम दिया गया।

एक सप्ताह पूर्व मां आई थी... सूत्रों की मानें तो पूजा की मां दो गली छोड़कर परिवार के साथ रहती है। पूजा ने करीब डेढ़ साल पहले प्राइवेट सर्विस छोड़ दी थी। उसका बेटा स्कूल में पढ़ाई कर रहा था। पूजा की मां पिछले ही सप्ताह उससे मिलने आई थी। कुछ घंटे बातचीत करने के बाद शाम के वक्त अपने घर चली गई थी। वहीं घटना के बाद परिजनों का कहना है कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी।

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज अहम
पुलिस के अनुसार, घटनास्थल के आसपास लगे करीब नौ सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में लिया है। पुलिस को फुटेज में कई अहम सुराग मिले हैं। उसमें दो-तीन व्यक्ति पूजा व परिवार के जानकार दिखाई दिये हैं। जिनके बारे में पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही हैं।

वारदात का सबूत नहीं छोड़ना मकसद
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, जिस तरह से वारदात हुई है उससे लगता है कि पूजा की हत्या उसके जानकार ने किसी विवाद को लेकर की है। वहीं आरोपी की पहचाना न हो जाए। इसलिए उसने हर्षित को भी रास्ते से हटा दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।

16 तारीख से मोबाइल स्विच ऑफ था
पुलिस के सूत्रों अनुसार, मृतका का करीब 16 जनवरी से मोबाइल स्विच ऑफ था। इस विषय पर पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।
Tags : ,death,area,district,house,Jahangirpuri
facebook twitter