+

सांसद मुर्मू ने अश्लील वीडियो के वायरल होने के मामले में लोकसभा अध्यक्ष से संरक्षण की गुहार लगाई

मुर्मू ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखित अनुरोध में कहा, ‘‘आपने आदिवासी समाज से होते हुए भारत की सबसे कम आयु की सांसद होने पर मेरी तारीफ की थी।
सांसद मुर्मू ने अश्लील वीडियो के वायरल होने के मामले में लोकसभा अध्यक्ष से संरक्षण की गुहार लगाई
बीजू जनता दल की सांसद चंद्राणी मुर्मू ने सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष से संरक्षण की गुहार लगाते हुए आरोप लगाया कि छेड़छाड़ करके बनाये गये उनके एक कथित अश्लील वीडियो के वायरल होने के मामले में सच को दबाने की कोशिश की जा रही है। क्योंझर लोकसभा सीट से निर्वाचित 27 वर्षीय आदिवासी सांसद ने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व बीजद सांसद बैजयंत पांडा के परिवार के स्वामित्व वाले ओटीवी चैनल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की कार्यवाही शुरू करने का नोटिस दिया।
मुर्मू ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखित अनुरोध में कहा, ‘‘आपने आदिवासी समाज से होते हुए भारत की सबसे कम आयु की सांसद होने पर मेरी तारीफ की थी। हालांकि मुझे अत्यंत पीड़ा के साथ भुवनेश्वर से संचालित ओडिशा टीवी (ओटीवी) के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की कार्यवाही के लिए नोटिस देना पड़ रहा है।’’
उन्होंने दावा किया कि ओटीवी के एक संवाददाता और अन्य लोगों ने उनकी छवि को खराब करने, उनका उत्पीड़न करने और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के लिए उनका ‘मॉर्फ किया गया अश्लील’ वीडियो वायरल किया था। मुर्मू ने कहा कि पुलिस ने जांच के दौरान 2019 में चैनल के एक जूनियर रिपोर्टर और अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था। ओटीवी के गिरफ्तार संवाददाता ने अपराध को अंजाम देने के लिए रमेश रथ नामक व्यक्ति को जिम्मेदार ठहराया। मुर्मू ने लोकसभा अध्यक्ष को दी गयी याचिका में आरोप लगाया कि जब पुलिस ने 15 अक्टूबर, 2020 को अपराध को अंजाम देने वालों से पूछताछ की तो ओटीवी ने सच को नष्ट करने का प्रयास किया। रथ ने इन आरोपों को खारिज किया है।
facebook twitter instagram