+

एमएस धोनी ने लिया बड़ा फैसला, IPL रद्द होने के बावजूद अब तक नहीं हुए रांची के लिए रवाना,वजह है बेहद खास

पिछले दिनों बीसीसीआई ने कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए आईपीएल 2021 ) को अनिश्चितकाल तक के लिए रद्द कर दिया है।
एमएस धोनी ने लिया बड़ा फैसला, IPL रद्द होने के बावजूद अब तक नहीं हुए रांची के लिए रवाना,वजह है बेहद खास
पिछले दिनों बीसीसीआई ने कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए आईपीएल 2021 ) को अनिश्चितकाल तक के लिए रद्द कर दिया है। ऐसे में सभी टीम के अब खिलाड़ी अपने अपने घरों को लौटने लगे हैं। इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने साथी खिलाड़ियों के सामने बड़ी मिसाल पेश की है। वैसे तो धोनी की जितनी तारीफ की जाए वो उनके लिए कम है। पूर्व कप्तान फील्ड के बाहर हो या अंदर धोनी बहुत बार अपने कारनामों से लोगों के दिलों में अपनी अलग छाप छोड़ देते है। हाल ही में भी कुछ ऐसा ही वाक्या हुआ है।


दरअसल आईपीएल स्थगित होने के बाद विदेशी खिलाड़ियों की घर वापसी पर सवाल किये जा रहे थे। जिसके बाद बीसीसीआई की मदद से चार्टर्ड उड़ानों से सभी विदेशी खिलाड़ियों को स्वदेश रवाना किया जा रहा है। इस दौरान माही का कहना है कि सबसे पहले विदेशी खिलाड़ियों को उनके घर भेजना प्राथमिकता है। इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों को घर भेजेंगे। 39 वर्षीय धोनी इस समय दिल्ली के होटल में टीम के साथ हैं।


धोनी ने एक बड़ा फैसला लेते हुए कहा वो जब तक सीएसके के सभी खिलाड़ियों को उनके घर के लिए रवाना नहीं कर देते तब तक वह होटल नहीं छोड़ेंगे। इसका मतलब साफ है होटल छोड़ने वाले धोनी आखिर शख्स होंगे। धोनी का ऐसा मानना है कि सबसे पहले विदेशी खिलाड़ियों को उनके घर भेजना उनकी प्राथमिकता है। इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों को घर भेजेंगे। माही इस समय दिल्ली के होटल में टीम के साथ हैं।


सीएसके के एक सदस्य ने हाल ही में बताया बता में कहा, ‘माही भाई ने कहा था कि वो टीम के आखिरी इंसान होंगे जो होटल छोड़ेंगे। वो चाहते थे कि पहले विदेशी खिलाड़ी जाए और उसके बाद भारतीय खिलाड़ी। धोनी भाई कल की आखिरी फ्लाइट लेंगे जब तक सब सुरक्षित घर पहुंच जाएंगे।


वापस घर लौटे विदेशी खिलाड़ी

इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स, मोइन अली और जेसन रॉय लंदन पहुंच गए हैं। ये सभी खिलाड़ी 10 दिन तक क्वारंटीन रहेंगे। इसके बाद वह अपनी फैमिली से मिल सकेंगे। इसके अलावा इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन, डेविड मलान और क्रिस जॉर्डन के अगले 48 घंटे में भारत से निकलने की संभावना है।


आईपीएल 2021 के मुकाबले में  सीएसके की बात करें दो उसका प्रदर्शन आईपीएल के इस सीजन में शानदार रहा है। उसने सात में से पांच मैच जीते हैं और वो प्वॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है। आईपीएल 14 में 29 मुकाबले खेले जा चुके हैं।
facebook twitter instagram