+

मुफ्ती ने सैन्यकर्मियों पर लड़की के अपहरण का प्रयास करने का लगाया आरोप, निष्पक्ष जांच की मांग की

महबूबा मुफ्ती ने मांग करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सेना के जवानों द्वारा 1 नाबालिग लड़की के अपहरण और छेड़छाड़ के कथित प्रयास की निष्पक्ष जांच करायी जानी चाहिए।
मुफ्ती ने सैन्यकर्मियों पर लड़की के अपहरण का प्रयास करने का लगाया आरोप, निष्पक्ष जांच की मांग की
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को मांग करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सेना के जवानों द्वारा 1 नाबालिग लड़की के अपहरण और छेड़छाड़ के कथित प्रयास की निष्पक्ष जांच करायी जानी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि परिवार पर प्राथमिकी वापस लेने के लिए दबाव डाला जा रहा है। 
मुफ्ती ने ट्विटर पर लिखा,‘‘बांदीपोरा में स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि सेना के 3 जवानों ने 9 साल की एक लड़की का अपहरण और छेड़छाड़ करने की कोशिश की। उसके परिवार पर अब प्राथमिकी वापस लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। यह पूरी तरह से न्याय का मजाक है और तत्काल निष्पक्ष जांच गठित की जानी चाहिए ताकि उन्हें कठोरतम सजा दी जा सके।’’पुलिस ने कहा कि घटना 10 फरवरी को उत्तरी कश्मीर जिले के अजस इलाके में हुई और 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है तथा उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।


बांदीपोरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राहुल मलिक ने कहा, लोगों ने आरोप लगाया कि 3 लोग एक लड़की का अपहरण करने का प्रयास कर रहे थे, इसलिए पुलिस ने कार्रवाई की और तीनों को घटनास्थल पर ही पकड़ लिया गया।’’ मलिक ने हालांकि गिरफ्तार लोगों की पहचान नहीं बतायी और न ही खुलासा किया कि क्या आरोपी सुरक्षा बल के जवान हैं। एसएसपी ने कहा कि इस सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है।

facebook twitter instagram