+

स्वतंत्रता दिवस : कोरोना महामारी के बीच हर साल से अलग होगा समारोह, दिल्ली में की गई बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था

पुलिस ने बताया कि सुरक्षा के लिए 300 से अधिक कैमरे लगाए गए हैं और उनकी फुटेज पर नजर रखी जा रही है। लालकिले में लगभग 4,000 सुरक्षाकर्मी होंगे और वे सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करेंगे।
स्वतंत्रता दिवस : कोरोना  महामारी के बीच हर साल से अलग होगा समारोह, दिल्ली में की गई बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था
देश भर में कोरोना महामारी के बीच शनिवार को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। वहीं इस वर्ष लाल किले पर आयोजित होने वाले 74वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और कार्यक्रम में सामाजिक दूरी के मानदंडों के पालन के लिए सभी उपाय किए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को लालकिले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे।
पुलिस ने बताया कि सुरक्षा के लिए 300 से अधिक कैमरे लगाए गए हैं और उनकी फुटेज पर नजर रखी जा रही है। लालकिले में लगभग 4,000 सुरक्षाकर्मी होंगे और वे सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करेंगे। रेलवे स्टेशनों और उनके आसपास की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है।
पुलिस उपायुक्त (रेलवे) हरेंद्र कुमार सिंह ने कहा, ‘‘रेलवे स्टेशनों और पटरियों के किनारे सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। स्वतंत्रता दिवस के दिन वीवीआईपी लोगों की आवाजाही के कारण लालकिले के पास विशेष पटरियों पर सुबह 6.45 बजे से सुबह 8.45 बजे तक ट्रेनों की आवाजाही नहीं होगी।’’ बृहस्पतिवार की सुबह को लालकिले में स्वतंत्रता दिवस समारोह की फुल-ड्रेस रिहर्सल की गई।
थल सेना, नौसेना और वायु सेना के जवानों ने लालकिला में अभ्यास किया। रिहर्सल के दौरान सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी और यातायात पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। लालकिले को स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले ही जनता के लिए बंद कर दिया गया है। इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा कड़ी करते हुए दिल्ली पुलिस ने जांच अभियान तेज कर दिया है।

राजस्थान : विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस ने कहा- सभी विधायकों ने भाजपा का षड्यंत्र विफल करने का लिया संकल्प

facebook twitter