+

IPL 2020 के 48वें मुकाबले में इन दो भारतीय दिग्गजों में आपसी टक्कर,प्लेऑफ में किसकी जगह होगी पक्की?

आईपीएल के 13वें सीजन के अब तक 47 मैच खेले जा चुके हैं। इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में किया गया है।
IPL 2020 के 48वें मुकाबले में इन दो भारतीय दिग्गजों में आपसी टक्कर,प्लेऑफ में किसकी जगह होगी पक्की?
आईपीएल के 13वें सीजन के अब तक 47 मैच खेले जा चुके हैं। इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में किया गया है। ऐसे में चौंका देने वाली बात ये है कि अभी तक भी आईपीएल 2020 को एक भी प्लेऑफ टीम नहीं मिली है। पीछे सभी सीजनों की तरह इस बार भी चार टीमों को आईपीएल के लिए क्वालीफाई करना है,परंतु बुधवार 28 अक्टूबर यानी आज दोपहर तक एक भी टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई है। 


मालूम हो कि आईपीएल के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की सबसे पहली सीमा तो ये है कि आपकी टीम को टोटल 8 मुकाबले जीतनकर अपनी टीम के नाम करने है या फिर मैच बेनतीजा रहने की स्थिति में 16 अंक हासिल करने हैं। यदि कोई टीम इस मापदंड को हासिल कर लेती है तो वो टीम आईपीएल के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाइ कर जाती है,मगर इस बार आईपीएल के 13वें सीजन कोई भी टीम 14 अंक से ज्यादा प्राप्त नहीं कर सकी है। 


दोनों टीमों के पास बराबर अंक

हालांकि बुधवार की रात को ये सिलसिला खत्म हो जाएगा। जी हां आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली एक टीम का फैसला साफ हो जाना है। आईपीएल का 48वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है। इस दौरान खास बात इस मैच को जो टीम जीतेगी वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर दी जाएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि इस वक्त दोनों ही टीमों के खाते में 14-14 अंक शामिल हैं।


बता दें,जो भी टीम इस मैच को हार जाती है उसके पास भी प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने का सुनहरा अवसर होगा। क्योंकि मुंबई और बैंगलोर दोनों ही टीम के पास फिलहाल 3-3 मौके हैं। मुंबई इंडियंस या आरसीबी अपने अगले 3 मैचों में एक भी मैच जीत जाएगी तो वो सीधे क्वालीफाई कर सकती है,परंतु इस मैच में एक टीम के पास प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का चांस जरूर है। ऐसे में मुंबई इंडियंस और आरसीबी दोनों ही टीमें इस मौके को अपने नाम करना चाहेगी। 
facebook twitter instagram