+

मैच में हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करके अपेक्षाओं पर खरी उतरी मुंबई इंडियंस की टीम : रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को खुशी है कि उनकी टीम केकेआर के खिलाफ आईपीएल मैच में हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करके अपेक्षाओं पर खरी उतरी।
मैच में हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करके अपेक्षाओं पर खरी उतरी मुंबई इंडियंस की टीम : रोहित शर्मा
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को खुशी है कि उनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करके अपेक्षाओं पर खरी उतरी। मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को केकेआर को 5 विकेट पर 148 रन पर रोकने के बाद 16.5 ओवर में 2 विकेट पर 149 रन बनाकर बड़ी जीत दर्ज की। मुंबई के लिए क्विंटन डी कॉक ने 44 गेंद में नाबाद 78 रन की पारी खेली।
रोहित ने मैच के बाद कहा, हमने अच्छी गेंदबाजी की, हमने अच्छी बल्लेबाजी की। कुल मिलाकर हम जैसा प्रदर्शन चाहते थे आज हमने वैसा खेल दिखाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए इस तरह की प्रभावशाली जीत दर्ज करना शानदार है। इससे हमारा आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा। रोहित ने कहा कि टूर्नामेंट में अब बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ज्यादा मैच जीतेगी। उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम अब ज्यादा मुकाबले जीतेगी। इस मुकाबले में हमने पहली गेंद से ही प्रभावशाली गेंदबाजी की। 
रोहित ने मैच में 35 रन की पारी खेलने के साथ पहले विकेट के लिए डी कॉक के साथ 94 रन की साझेदारी की। उन्होंने कहा, मुझे डिकॉक के साथ खेलना पसंद है। ज्यादातर समय वह अक्रामक रवैया अपनाता है और मैं उसका साथ देता हूं।डिकॉक ने अपनी नाबाद पारी में लेग साइड में कुछ करारे शॉट लगाए। इस बारे में पूछे जाने पर इस दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, मैं लेग साइड में अच्छे शॉट लगता हूं। ऐसा नहीं है कि मैंने इसके लिए कोई योजना बनाई थी लेकिन यह मेरे खेल का स्वाभाविक पहलू है।
उन्होंने कहा कि वह पिछले मैच आखिर तक बल्लेबाजी नहीं करने से निराश थे। डि कॉक ने कहा, पिछले मैच में मैं टीम को जीत दिलाने के लिए क्रीज पर मौजूद नहीं था जिसकी मुझे निराशा थी। महेला जयवर्धने (कोच) ने मुझे कुछ सुधार करने के लिए कहा जिसका मुझे फायदा हुआ। केकेआर के नए कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि मुंबई ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे उन्हें रोकना मुश्किल था।
उन्होंने कहा, हम आज के मुकाबले में किसी भी समय बेहतर स्थिति में नहीं थे। हमने हालांकि संघर्ष करने लायक रन बना लिए  थे लेकिन जिस तरह से मुंबई ने बल्लेबाजी की उससे उन्हें रोकना मुश्किल था। दिनेश कार्तिक को खुद से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा,  हम मैच की स्थिति के मुताबिक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते थे। 
facebook twitter instagram