जेल में हत्या पंजाब की कानून व्यवस्था पर काला धब्बा : लक्ष्मीकांता चावला

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांता चावला ने पटियाला के नाभा जेल में विचाराधीन कैदी महिंदर पाल बिटटू की हत्या को पंजाब की कानून व्यवस्था पर काला धब्बा है। धार्मिक बेअदबी मामले में प्रमुख आरोपी और सिरसा डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी बिट्टू की कल दो कैदियों ने हत्या कर दी थी। 

लक्ष्मीकांता चावला ने यहां जारी बयान में कहा कि इससे एक बार फिर साबित हो गया कि पंजाब की जेलों में राजनेताओं के पाले हुए कैदी, अपराधी जो चाहे कर सकते हैं और जिसे चाहे पिटवा या मरवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी बहुत सी घटनाएं हुईं जहां जेल में ही विरोधियों को खत्म कर दिया गया। 

मोहिंदर पाल बिट्टू की हत्या के बाद पंजाब में बढ़ाई गई सुरक्षा


उन्होंने आरोप लगाया कि जेलों में नशे तथा अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी राजनीति के ठेकेदारों और अपराधियों की मिलीभगत का ही नतीजा है। लक्ष्मीकांता चावला ने कहा कि मुख्यमंत्री केवल हत्यारों पर पर्चा ही दर्ज न करें, जांच यह करवाएं कि इसके पीछे षड्यंत्र किसका है और दंड षड्यंत्रकारी को दिया जाए। 

उन्होंने इसके साथ ही मोगा में कथित रूप से पुलिस के सामने शमशेर सिंह की हत्या के मामले में कहा कि अगर यही पंजाब में कानून का राज है और यही पुलिस की कारगुजारी है तो अच्छा हो कानून व्यवस्था की रक्षा करने के नाम पर लोगों को सामने मरवाने वाली पुलिस की दुकानें ही बंद कर दी जाएं।
Tags : ,murder,Punjab,Laxmikantha Chawla