इस एयर होस्टेस ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए मुस्लिम शख्श को दिया इफ्तार का खाना

भारत देश अपनी महानता और विविधता में एकता के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। भारत में अलग-अलग धर्मों के लोग रहते हैं और वह सब एक-दूसरे के साथ शांति, सद्भाव और भाईचारे से रहते हैं। भारत में हर धर्म के लोग एक दूसरे के धर्म का सम्मान करते हैं।

 

 इस बात की मिसाल एयर इंडिया की एक फ्लाइट में देखी गई। एक मुस्लिम शख्स ने एयर होस्टेस से इफ्तार के लिए पानी मांगा तो उसने पानी के साथ उस शख्स को खाना भी ऑफर कर दिया। सोशल मीडिया पर यूजर्स एयर होस्टेस के इस नेक काम की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

शख्स ने रोजा खोलने के लिए एयर होस्टेस से मांगा पानी

बीते शनिवार शाम के समय जर्नालिस्ट रिफद जावेद को रोजा खोलने के लिए पानी की जरूरत थी तो उन्होंने फ्लाइट की एयर होस्टेस से पानी की बोतल मांगी। लेकिन उसके बाद जो एयर होस्टेस ने किया उसे सुनकर हर कोई हैरान और खुश है। एयर होस्टेस ने मानवता की इतनी बढिय़ा मिसाल दी जिसने सबका सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। इस पूरी घटना के बारे में रिफद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर तस्वीर शेयर करते हुए बताया।

शख्स ने इफ्तार के लिए पानी की एक बोतल मांगी

रिफद ने पोस्ट में तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा, एयर इंडिया की फ्लाइट से मैं गोरखपुर से दिल्ली वापस आ रहा था। इफ्तार का समय नजदीक था इसलिए मैं केबिन क्रू मेंबर मंजुला के पास गया और कुछ पानी मांगा। उन्होंने मुझे एक छोटी सी बोतल दी। मैंने उनसे पूछा, क्या मुझे एक पानी की एक और बोतल मिल सकती है, क्योंकि मैं उपवास कर रहा हूं? एयर होस्टेस मंजुला ने इस पर मुझे से कहा कि, आपने अपनी सीट क्यों छोड़ी? आप कृपया अपनी सीट पर वापस आ जाइए।

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/RifatJawaid/status/1129764509101563904

 दिल छू लिया मंजुला के व्यवहार ने

रिफद ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा कि, मैं अपनी सीट पर वापस लौट आया। एक मिनट बाद वह दो सैंडविच लेकर आईं और कहा, कृपया और मांगने में संकोच ना करें। शायद मुझे इन सब चीजों की जरूरत नहीं थी लेकिन यह सब मेरे लिए पर्याप्त से ज्यादा ही था। इस यात्रा के दौरान मंजुला ने इस तरह से मेरे साथ व्यवहार किया उसने मेरे दिल को संतुष्टि कर दिया। ये है मेरा भारत। सोशल मीडिया पर यह पोस्ट जमकर वायरल हो रही है। इस घटना के बाद कई लोगों ने कमेंट भी दिए हैं।

यहां पढ़ें ट्विटर का पोस्ट: https://twitter.com/RifatJawaid/status/1129764533302640646

लोगों ने मंजुला की जमकर तारीफ की

1. 

2. 

3.

4.

5.

6.

Download our app