+

महाराष्ट्र : नागपुर के अस्पताल में लगी आग, महिला मरीज समेत 4 लोगों की मौत, 2 की हालत गंभीर

नागपुर में एक निजी अस्पताल में आग लगने से एक महिला सहित चार मरीजों की मौत हो गई जबकि दो मरीजों की हालत गंभीर है।
महाराष्ट्र : नागपुर के अस्पताल में लगी आग, महिला मरीज समेत 4 लोगों की मौत, 2 की हालत गंभीर
नागपुर में एक निजी अस्पताल में आग लगने से एक महिला सहित चार मरीजों की मौत हो गई जबकि दो मरीजों की हालत गंभीर है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आग चार मंजिला ‘वेल ट्रीट हॉस्पिटल’ के आईसीयू वॉर्ड में लगी। यह अस्पताल शहर के वाडी इलाके में स्थित है। अधिकारी ने बताया कि यह गैर कोविड अस्पताल है और यहां 31 मरीजों का इलाज चल रहा था, जिनमें से दस मरीज आईसीयू में थे। 
नागपुर के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने बताया,‘‘आग लगने से चार मरीजों की मौत हो गई। उनमें से एक की मौत शायद आग लगने से पहले ही हो गई थी लोकिन शरीर पर जलने के निशान थे। पोस्टमार्टम के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।’’ उन्होंने बताया कि दो मरीजों की हालत गंभीर है। नागपुर नगर निगम (एनएमसी) के मुख्य दमकल अधिकारी राजेन्द्र उचके ने बताया कि अस्पताल के दूसरे तल पर स्थिति आईसीयू के एक एसी यूनिट में आग गई। 
उन्होंने बताया,‘‘आग दूसरे तल तक ही सीमित रही और आगे नहीं फैल पाई क्योंकि अस्पताल कर्मियों ने दमकल कर्मियों के पहुंचने तक आग बुझाने का काम जारी रखा।’’ अधिकारी ने बताया कि आग लगने के वक्त आईसीयू में दस मरीजों का उपचार चल रहा था, इस दौरान छह मरीज किसी तरह बाहर निकल आए, आग से बचाए गए चार लोगों ने बाद में दम तोड़ दिया। आग पर रात साढ़े नौ बजे काबू पा लिया गया।अधिकारी ने बताया कि एक महिला और तीन पुरुष मरीजों की घटना में मौत हो गई। 
facebook twitter instagram