जागरूकता फैलाने के लिए नकवी व गोयल ने निकाली साइकिल यात्रा

नई दिल्ली : 'प्रदूषण की जिम्मेदार, केजरीवाल सरकार' के नारे के साथ केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और सांसद विजय गोयल ने रविवार को प्रदूषण के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए साइकिल यात्रा निकाली। इस दौरान केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा गया। इस मौके पर केजरीवाल सरकार के खिलाफ सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ साइकिल यात्रा निकाली। 

लोगों ने 'जीरो एक्शन, ओनली पॉल्यूशन', 'सिंगल यूज प्लास्टिक का बहिष्कार' के नारे भी लगाए। गोयल के साथ साइकिल यात्री में काफी सारे स्कूली बच्चे  भी मौजूद थे। गोयल ने कहा कि लोगों तक दिल्ली के प्रदूषण की स्थिति बताना जरूरी है। आज दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ केजरीवाल सरकार है। 

केजरीवाल सरकार पिछले पांच सालों में कोई काम नहीं किया और तो और केंद्र सरकार के कामों में भी खुद रोड़े अटकाए चाहे वो मेट्रो फेज चार हो या दिल्ली मेरठ कॉरिडोर हो।  उन्होंने कहा कि पराली जलने से तो बस 10 प्रतिशत प्रदूषण होता है। दिल्ली में प्रदूषण के मुख्य कारण आतंरिक हैं जैसे की कूड़ा जलाना, रबर स्क्रैप से होने वाले प्रदूषण आदि।
Tags : Fire,photos,नासा,NASA,residues of crops ,Mukhtar Abbas Naqvi,Goyal,cycle trip,Vijay Goel,cycle tour,government,Kejriwal