+

Coronavirus: सचिन तेंदुलकर ने कहा, पीएम मोदी से 14 अप्रैल के बाद प्रबंध को लेकर हुई अहम बातचीत

इस समय कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन 21 दिनों का लगा है। भारत में यह लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होगा। देश के सभी  क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियों से प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के अभियान चलाने के लिए लगातार बातचीत कर रहे हैं। 


ऐसे में खेल जगत के 40 दिग्गजों के साथ बीते शुक्रवार यानी 3 अप्रैल को पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बातचीत की। क्रिकेट के महानतम खिलाड़ी सचिन ने इस बैठक के बाद कहा की देश में लॉकडाउन भले ही 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है लेकिन कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में इसके बाद का समय भी बहुत अहम होगा।



मास्टर ब्लास्टर ने कहा कि 1 घंटा पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ियों से बात की और कहा की खास ध्यान इस समय बुर्जुर्गों का रखना है। सचिन ने कहा,  पीएम ने मेरी इस धारणा को मजबूत किया कि हम 14 अप्रैल के बाद भी आराम से बैठ नहीं सकते। उसके बाद का समय काफी अहम होगा। सचिन ने आगे बताया, मैंने पीएम को आश्वासन दिया है कि जहां तक संभव होगा इस महामारी से उबरने में अपना योगदान दूंगा।


सचिन ने इस बैठक पर बात करते हुए बताया कि अब वह नमस्ते हर किसी से हाथ मिलाने की बजाय करते हैं। सचिन ने कहा, यह समय बुजुर्गों के साथ बिताना चाहिए। उनके अनुभव और उनकी कहानियां सुननी चाहिए। हमने यह भी बात की कि इस समय शारीरिक के साथ मानसिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना होगा। हमें एक टीम भावना के साथ टीम के रूप में काम करते हुए देश को इस महामारी से निकालना है।


पूरे देश को पिछले महीने कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन कर दिया गया था। उस समय देशवासियों से घरों में रहने की अपील प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक देश में 2500 से अधिक हो गए हैं।वहीं कोरोना से पीड़ित की संख्या दुनिया भर में 10 लाख हो गई है। जबकि 54 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।


Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari,कोरोना वायरस,जयशंकर,ईरान,चीन,वायरस,Corona virus,Jaishankar,Iran,China,virus ,Sachin Tendulkar,Modi,lockdown,country,personalities,regions,India