+

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर लगाया कृषि सुधार कानूनों के दुष्प्रचार का आरोप

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, कांग्रेस आज जिस किसानों के रिफार्म का विरोध कर रही है।
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर लगाया कृषि सुधार कानूनों के दुष्प्रचार का आरोप
कृषि कानूनों के खिलाफ विपक्ष विरोध में खड़ा है तो पक्ष कानूनों को लेकर जागरूक अभियान में लगी हुई है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस लगातार इन कानूनों को किसानों के साथ आंदोलन कर रही है। वहीं केंद्र सरकार पार्टी पर कानूनों को लेकर भ्रम पैदा करने का आरोप लगा रही है।
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, कांग्रेस आज जिस किसानों के रिफार्म का विरोध कर रही है। कांग्रेस उसके लिए दुष्प्रचार का सहारा ले रही है, तो कांग्रेस नेता सबसे पहले मीडिया में जाएं और कहें कि हमने अपने चुनाव घोषणा पत्र में जो लिखा था, वह असत्य है। उन्होंने कहा कि संसद में कांग्रेस ने इन विधेयकों का एक लाइन का भी विरोध नहीं किया, हां राजनैतिक बातें जरूर की थी। 
केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने भी अपने चुनावी घोषणा पत्र में यही लिखा है कि आज कृषि के क्षेत्र में सुधारों की आवश्यकता है। इन सुधारों के बाद ही देश आगे बढ सकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन सुधारों को समय रहते लागू किया और उससे देश आत्मनिर्भर बनेगा और कृषि का जो योगदान जीडीपी में है। वह रिफार्म के बाद और तेजी से आगे बढेगा। किसानों के जीवन में बदलाव भी आएगा।
नरेंद्र तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कृषि बिल लाकर किसानों को मदद पहुंचाई है। इससे किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाया जा सकेगा, किसानों की आय बढाने एवं उनके जीवन स्तर में बदलाव लाया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि एमएसपी पूर्व की तरह निर्धारित होती रहेगी। एमएसपी पर खरीद जारी रहेगी। इन अधिनियमों में सिर्फ और सिर्फ किसानों के हितों का संरक्षण किया गया है। 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी के कृषि बिलों के विरोध करने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस में राहुल गांधी की बात सुनी नहीं जाती है, वह तो केवल विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी तो स्वयं अपने घोषणा पत्र में लिखी बातों से ही मुकर रहे हैं। उनमें यदि नैतिकता बची हो तो वह अपने ही चुनाव घोषणा पत्र में लिखा हुआ मानें। 
विधानसभा उपचुनाव को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में नरेंद्र तोमर ने कहा कि भाजपा सभी सीटें जीतेगी। ग्वालियर चंबल अंचल की 16 सीटों के बारे में भी उन्होंने कहा कि वह सभी सीटें बीजेपी के खाते में जायेगी। किसानों की कर्ज माफी के बारे में उन्होंने कहा कि कर्जमाफी किसानों की समस्या का हल नहीं है। 
facebook twitter instagram