+

भारतीय थल सेना प्रमुख नरवणे ने बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान को दी श्रद्धांजलि

थल सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने शुक्रवार को बंगबंधु स्मृति संग्रहालय जाकर बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान को श्रद्धांजलि दी।
भारतीय थल सेना प्रमुख नरवणे ने बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान को दी श्रद्धांजलि
थल सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने शुक्रवार को बंगबंधु स्मृति संग्रहालय जाकर बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान को श्रद्धांजलि दी। दरअसल, पांच दिवसीय आधिकारिक दौरे पर आए जनरल नरवणे अपनी पत्नी वीणा नरवणे के साथ संग्रहालय गए। 
भारतीय सेना के अतिरिक्त जनसूचना महानिदेशालय (एडीजी पीआई) ने ट्वीट किया, ‘‘जनरल एम एम नरवणे और श्रीमती वीणा नरवणे राष्ट्र संस्थापक (जातिर जनक) बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान स्मृति संग्रहालय का दौरा किया। संग्रहालय में बंगबंधु के जीवन और देश की आजादी के लिए उनके संघर्ष को रेखांकित किया गया है।’’ 
बांग्लादेश की राजधानी के धानमंडी इलाके में बंगबंधु स्मृति संग्रहालय मुजीबुर रहमान का निजी आवास था जहां 1975 में परिवार के ज्यादातर सदस्यों के साथ उनकी हत्या कर दी गयी थी। मुजीबुर रहमान की बेटियां -प्रधानमंत्री शेख हसीना और शेख रेहाना उस घटना में बच गयी थीं क्योंकि उस वक्त वे देश के बाहर थीं। 
बता दें कि वर्ष 2021 भारत और बांग्लादेश के बीच राजनयिक संबंधों, पाकिस्तान से बांग्लादेश की आजादी का 50 वां साल है और बंगबंधु की जन्मशती भी है। 


facebook twitter instagram