+

National Film Awards 2022: तीसरी बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हुए Ajay Devgan, साउथ इंडस्ट्री की भी रही धूम

कल दिल्ली में 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ स्टार्स भी नजर आए। इस दौरान बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन और साउथ सुपरस्टार सुर्या बेस्ट एक्टर का खिताब मिला। इन सभी कलाकारों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों से अवार्ड्स मिला।
National Film Awards 2022: तीसरी बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हुए Ajay Devgan, साउथ इंडस्ट्री की भी रही धूम

कल दिल्ली में 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ स्टार्स भी नजर आए। इस दौरान बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन और साउथ सुपरस्टार सुर्या को बेस्ट एक्टर का खिताब मिला। इन सभी कलाकारों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों से अवार्ड्स मिला। बता दें कि इसकी घोषणा 22 जुलाई को ही कर दी गई थी। कल यानि की 30 सिंतबर को इन कलाकारों को सम्मानित किया गया। कोरोना महामारी की वजह से पिछले दो सालों से इस अवार्ड का आयोजन नहीं हो पाया था।

30 सिंतबर को दिल्ली में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की धूम रही। इस दौरान बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन को तीसरी बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला है। बता दें कि अजय देवगन को फिल्म तान्हाजी- द अनसंग वॉरियर के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड दिया गया है। इसके साथ ही तान्हाजी फिल्म को बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन का भी अवार्ड मिला। एक्टर को इस अवार्ड से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सम्मानित किया। ऐसे में एक्टर ने तीसरी बार नेशनल अवार्ड मिलने पर अपनी खुशी जाहिर की है।


अजय देवगन ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो को पोस्ट किया है। वीडियो में अजय ने जितनी बार भी नेशनल अवार्ड जीता है, उसकी कुछ झलकियां को पेश किया गया हैं। जिसमें सबसे पहले साल 1998 में आई जख्म, 2002 में रिलीज हुई द लीजेंड ऑफ भगत सिंह और अब तान्हाजी फिल्म शामिल हैं। बता दें कि इन्ही तीन फिल्मों के लिए अजय देवगन को नेशनल फिल्म अवॉर्ड के तहत बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला है।

वहीं, इसके अलावा साउथ एक्टर सुर्या को भी उनकी फिल्म सोरारई पोटरु के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला है। इस इवेंट में एक्टर की वाइफ ज्योतिका भी उनके साथ मौजूद रही। बॉलीवुड डायरेक्टर और म्यूजिक कंपोजर विशाल भारद्वाज को डाक्यूमेंट्री फिल्म 1232KM के गाने मारेंगे तो वहीं जाकर के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवार्ड मिला। विशाल भारद्वाज ही नहीं बल्कि बॉलीवुड सिंगर मनोज मुंतशिर को साइना फिल्म में बेस्ट लिरिक्स के लिए नेशनल अवार्ड मिला।

इसके साथ ही बॉलीवुड की लीजेंडरी एक्ट्रेस आशा पारेख को भी इस कार्यक्रम में सम्मामित किया गया। एक्ट्रेस को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा गया।

facebook twitter instagram