+

नौसेना जासूसी मामला : NIA ने भारतीय शख्स के खिलाफ दर्ज की चार्जशीट

गुजरात में गोधरा के रहने वाले इमरान याकूब गीतेली के खिलाफ पहला पूरक आरोपपत्र भारतीय दंड संहिता और अवैध गतिविधियां (निवारण) कानून (यूएपीए) के तहत आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया गया।
नौसेना जासूसी मामला : NIA ने भारतीय शख्स के खिलाफ दर्ज की चार्जशीट
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने नौसेना जासूसी मामले में इमरान याकूब गितेली उर्फ गितेली इमरान के खिलाफ पूरक चार्जशीट दायर कर दी है। व्यक्ति पर भारत में जासूसी गतिविधियों के लिए धन जुटाने के मामले में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने का आरोप है।
उन्होंने कहा कि गुजरात में गोधरा के रहने वाले इमरान याकूब गीतेली के खिलाफ पहला पूरक आरोपपत्र भारतीय दंड संहिता और अवैध गतिविधियां (निवारण) कानून (यूएपीए) के तहत आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया गया। 
अधिकारी ने बताया कि नवंबर 2019 में भादंसं, यूएपीए और सरकारी गोपनीयता कानून की धाराओं के तहत विजयवाड़ा में मामला दर्ज किया गया था। पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के एजेंट और भारत में उनके सहयोगियों द्वारा देश के अंदर आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने का षड्यंत्र रचने के लिए मामला दर्ज किया गया था। 
उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी ने पिछले वर्ष जून में 14 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था, जिसमें तीन नागरिक भी शामिल थे, जिनके पाकिस्तान में व्यावसायिक हित थे। 
facebook twitter instagram