+

वॉटर कैनन बंद करने वाले हीरो नवदीप पर लगा 'हत्या के प्रयास' का आरोप, वीडियो हुआ वायरल

हरियाणा पुलिस ने वाटर कैनन को बंद करने वाले 26 वर्षीय किसान नवदीप सिंह पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।
वॉटर कैनन बंद करने वाले हीरो नवदीप पर लगा 'हत्या के प्रयास' का आरोप, वीडियो हुआ वायरल
हरियाणा पुलिस ने जलतोप (वाटर कैनन) को बंद करने वाले 26 वर्षीय किसान नवदीप सिंह पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। पुलिस किसानों को तितर-बितर करने के लिए जलतोप से पानी की बौछार कर रही थी। नवदीप के इस 'साहसी' काम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 
यह घटना 25 नवंबर को तब हुई थी, जब सैकड़ों किसान, विशाल बोल्डर, कांटेदार बाड़ और मिट्टी के टीले से अवरुद्ध की गई सड़क से ये बाधाएं हटाने का प्रयास कर रहे थे, ताकि वे दिल्ली पहुंचकर 3 नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर सकें।ट्विटर पर लोग इस वीडियो को जमकर शेयर कर रहे हैं। रंजन मिस्त्री नाम के एक यूजर ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, अंबाला का एक नौजवान किसान पुलिस की लाठियों को पार करके वॉटर कैनन बंद कर देता है और वापस अपने ट्रैक्टर पर कूद जाता है।
किसान नवदीप सिंह और भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चादुनी पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने उन पर पुलिस बैरिकेड तोड़ने और अंबाला जिले के पारओ पुलिस स्टेशन में पुलिसकर्मियों पर एक ट्रैक्टर-ट्रेलर चलाने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। बता दें कि 2015 में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट करने के बाद नवदीप अपने पिता जय सिंह जलबेरा के साथ खेती करने लगा है।
facebook twitter instagram