+

नवजोत सिद्धू ने पंजाब के पुनरुत्थान के लिए Youtube channel किया शुरू

लंबे समय से खामोश बैठे पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने सोशल मीडिया पर अपना यूट्यूब चैनल शुरू करने की शनिवार को घोषणा की।
नवजोत सिद्धू ने पंजाब के पुनरुत्थान के लिए Youtube channel किया शुरू
लंबे समय से खामोश बैठे पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने सोशल मीडिया पर अपना यूट्यूब चैनल शुरू करने की शनिवार को घोषणा की। उन्होंने इसे पंजाब का ‘‘पुनरुद्धार तथा पुनजार्गरण’’ करने वाला मंच बताया। 
क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने चैनल का नाम ‘जीतेगा पंजाब’’ रखा और ‘‘एक जैसी विचारधारा के लोगों’’ को चर्चाओं, साक्षात्कारों और विचारों के आदान-प्रदान के लिए आमंत्रित किया।

जम्मू-कश्मीर : रिहा होने के बाद अपने बेटे उमर से मिले फारूक अब्दुल्ला, हुए भावुक

सिद्धू के कार्यालय द्वारा यहां जारी एक बयान में कहा गया है, ‘‘सिद्धू आसान/समझने योग्य तरीके से पंजाब के लोगों के साथ विचारों को साझा करने के लिए यूट्यूब पर अपना खुद का चैनल आज ला रहे हैं...यह पंजाब को पुनरुद्धार तथा पुनजार्गरण की ओर प्रेरित करने वाला मंच है।’’ 
बयान में कहा गया है, ‘‘नौ महीने तक चिंतन करने और खुद में नई ऊर्जा लाने के बाद संसद के चार बार के सदस्य और अमृतसर पूर्व से विधायक पंजाब के ज्वलंत मुद्दों पर मुखर रहेंगे और एक कल्याणकारी राज्य के रूप में पंजाब के पुनरुत्थान के लिए ठोस रूपरेखा तैयार करने का प्रयास करते रहेंगे।’’ 
इसमें कहा गया है कि यह चैनल बाबा नानक द्वारा दिखाए वैश्विक भाईचारे, सहिष्णुता, प्यार और शांति के रास्ते से प्रेरित है। सिद्धू पिछले साल जुलाई में राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद से खबरों से दूर थे। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ तनाव की खबरों के बाद इस्तीफा दे दिया था। 
facebook twitter