+

पंजाब : कृषि बिल के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों को समर्थन देने पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू

बिल को लेकर पंजाब के अमृतसर में प्रदर्शन कर रहे किसानों को कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू बुधवार को अपना समर्थन देने पहुंचे।
पंजाब : कृषि बिल के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों को समर्थन देने पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू
संसद में पास हुए कृषि बिलों के खिलाफ देश के कई हिस्सों में किसानों और किसान संगठनों का विरोध प्रदर्शन जारी है। बिल को लेकर पंजाब के अमृतसर में प्रदर्शन कर रहे किसानों को कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू बुधवार को अपना समर्थन देने पहुंचे। एक साल के लंबे वक़्त के बाद सिद्धू आज मैदान में उतरे हैं।
कृषि बिलों के विरोध में पंजाब और हरियाणा में लगातार कांग्रेस रैलियों का आयोजन कर रही है। कृषि बिल के विरोध में सिद्धू ने कई बार ट्वीट किए हैं। जिस दिन कृषि बिल लोकसभा में पास हुए उस दिन उन्होंने दो ट्वीट किए. पहले ट्वीट में लिखा, "सरकारें तमाम उम्र यही भूल करती रही, धूल उनके चेहरे पर थी, आईना साफ करती रही।" 
वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, "किसान पंजाब की आत्मा है। शरीर के घाव ठीक हो जाते हैं, लेकिन आत्मा के नहीं। हमारे अस्तित्व पर हमला बर्दाश्त नहीं है। युद्ध का बिगुल बजाते हुए क्रांति को जीते रहो। पंजाब, पंजाबी और हर पंजाबी किसान के साथ है।"
गौरतलब है कि संसद में विपक्ष के विरोध के बीच मोदी सरकार के कृषि से जुड़े तीन बिलों को पास कर दिया गया है। बिलों के विरोध में एनडीए समर्थक शिरोमणि अकाली दल से केंद्र सरकार में मंत्री हरसिमरत कौर ने इस्तीफा दे दिया। सम्पूर्ण विपक्ष इन बिलों को किसान विरोध बता रहा है। बिल को रद्द किए जाने को लेकर विपक्ष एकजुट होकर केंद्र सरकार के खिलाफ हमला बोल रहा है।
facebook twitter instagram