कैप्टन अमरेंद्र सिंह से लंबे समय से नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू निकले घर से बाहर, नही की कोई मीडिया से बातचीत

लुधियाना- अमृतसर : कांग्रेस के तेज तर्रार प्रवक्ता और पूर्व केबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर अपनी विधानसभा हलके का दौरा किया। 17वी लोकसभा चुनावों के पश्चात केप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा दिया गया नया ऊर्जा विभाग ठुकराए जाने के बाद सिद्धू का अपने हलके में यह दूसरा दौरा है। इसी दौरान सिद्धू ने मीडिया से दूरी बनाई रखी। अपने इलाके में पहुंचे सिद्धू ने सबसे पहले पुराने गंदे नाले को बंद करवाने का काम करवाया और वही सिद्धू ने वेरका में स्थित एक सरकारी स्कूल को वितीय सहायता भी दी।  

प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुरू की नगरी अमृतसर में आज नवजोत सिंह सिद्धू ने पुराने बुडढे नाले की सफाई करवाने के लिए विधिपूर्वक उदघाटन किया। इस दौरान हजारों की संख्या में उनके समर्थक और चाहने वाले साथ थे। सिद्धू ने ना तो मीडिया द्वारा दागे गए सवालों का कोई जवाब दिया और ना ही किसी भी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया जाहिर की। सिद्धू ने गंदे नाले की सफाई के लिए 7 करोड़ रूपए की लागत से यह अभियान छेड़े जाने का प्रयास है। सिद्धू ने मेडिकल कॉलेज के साथ लगते नाले की सफाई अभियान की शुरूआत करवाई। इसी दौरान बड़े पैमाने पर साफ करने वाली बड़ी- बड़ी भी युद्धस्तर पर कार्य करते दिखी। 

इसी बीच अमृतसर नगर निगम के समस्त सफाई कर्मचारी भी साथ दिखे। अमृतसर वासियों के लिए यह बदबूदार नाला एक बड़ी मुसीबत साबित हो रहा था। बरसात के दौरान भी नगर निगम की तरफ से कोई उचित प्रबंध साफ-सफाई के लिए नहीं किया गया था। गंदगी और गारा मिटटी के रूक जाने से इस नाले का बहाव रूक चुका था। 

बहरहाल सिद्धू ने विधिपूर्वक सफाई अभियान की शुरूआत कर दी है। उन्होंने जाते समय लोगों से हाथ मिलाते  विदाई ली। स्मरण रहे कि इससे पहले सिद्धू ने अमृतसर में लाइटों के उदघाटन के  वक्त भी अपने समर्थकों के बीच आकर अपना चेहरा दिखाया था। उस दौरान भी मीडिया से बातचीत नहीं हुई थी। 

- सुनीलराय कामरेड
Tags : Navjot Singh Sidhu,Capt Amarinder Singh,Lok Sabha Elections,Ludhiana,Amritsar ,Navjot Singh Sidhu,Amarendra Singh,house