नवाज शरीफ की लंदन के रेस्तरां की तस्वीर वायरल, विपक्ष ने बीमारी को लेकर किया सवाल

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की एक तस्वीर वायरल हुयी है जिसमें वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ लंदन के एक रेस्तरां में बैठे हैं। उनकी इस तस्वीर के बाद विपक्ष ने उनके स्वास्थ्य को लेकर सवाल किया है। बीमार चल रहे शरीफ (69) को इलाज के लिए 19 नवंबर को एयर एम्बुलेंस से लंदन ले जाया गया था। 
उसके एक महीने पहले उन्हें अदालत से जमानत मिली थी। वह भ्रष्टाचार के एक मामले में सात साल की जेल की सजा काट रहे थे। शरीफ हृदय सहित कई रोगों से पीड़ित हैं। सोमवार को लीक हुई तस्वीर में शरीफ अपने पुत्र हसन, पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज़ शरीफ, उनके बेटे सलमान और पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार के साथ एक रेस्तरां में बैठे दिखाई दे रहे हैं। 
संघीय विज्ञान मंत्री फवाद चौधरी ने लीक तस्वीर को अपने ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किया और व्यंग्यात्मक टिप्पणी करते हुए निशाना साधा। समाचार पत्र डॉन के अनुसार इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में इस तस्वीर पर भी चर्चा हुई। शरीफ के लंदन जाने के समय खान ने भी उन पर कटाक्ष किया था। 
शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन ने अपने नेता के स्वास्थ्य को लेकर राजनीति करने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं की आलोचना की और कहा कि सरकार को 'शरीफ़ फ़ोबिया' से बाहर आना चाहिए और देश के सामने महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। 
समाचार पत्र ने लंदन से एक पीएमएल-एन नेता के हवाले से कहा कि डॉक्टरों ने नवाज शरीफ को माहौल बदलने के लिए बाहर जाने की सलाह दी है। डाक्टरों का कहना है कि घर के अंदर ही रहना उनके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं होगा। इसलिए शरीफ ने बाहर जाना शुरू किया है। रविवार को शरीफ माहौल बदलने के लिए और चाय पीने के लिए अपने परिवार के सदस्यों के साथ एक रेस्तरां गए थे। 

Tags : Railway Board,Punjab Kesari,हाजीपुर,Hajipur,246 Water Vending Machines ,Nawaz Sharif,restaurant,London,Pakistan,family members,opposition