+

NCLT ने नीरव मोदी की कंपनी FDIPL के परिसमापन के दिए आदेश

देश में सबसे बड़े बैंकिंग घोटालों में शुमार 14,000 करोड़ रुपये के बैंकिंग घोटाले की साजिश रचने में नीरव, उसका मामा मेहुल चोकसी और अन्य आरोपी शामिल हैं।
NCLT ने नीरव मोदी की कंपनी FDIPL के परिसमापन के दिए आदेश
नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) की मुंबई पीठ ने भगोड़ा हीरा कारोबारी और पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की समूह कंपनी फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड (एफडीआईपीएल) के परिसमापन (लिक्वि डेशन) का आदेश दे दिया है। 
एनसीएलटी की मुंबई पीठ ने नीरव मोदी की घोटाले में संलिप्त इस कंपनी एफडीआईपीएल पर आदेश पिछले सप्ताह दिया था। पीठ में सुचित्रा कनुपार्थी (सदस्य-न्यायिक) और वी. नल्लासेनापति (सदस्य-तकनीकी) थे। देश में सबसे बड़े बैंकिंग घोटालों में शुमार 14,000 करोड़ रुपये के बैंकिंग घोटाले की साजिश रचने में नीरव, उसका मामा मेहुल चोकसी और अन्य आरोपी शामिल हैं। 

महाराष्ट्र में CAA का विरोध कर रहे दो नेताओं को बीजेपी ने किया निलंबित

इस घोटाले का खुलासा पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने फरवरी 2018 में किया, जिसके बाद सार्वजनिक क्षेत्र की अन्य बैंकों ने भी इसे स्वीकार किया। विशेषज्ञों और अधिकारियों के अनुसार, माना जा रहा है कि मोदी, चोकसी के विदेश भागने के बाद उसके घोटाले के संबंध में पहली बार किसी कंपनी के परिसमापन के आदेश दिए गए हैं। 
facebook twitter instagram