राकांपा प्रमुख शरद पवार बोले- महाराष्ट्र में बदलाव होने वाला है

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को यहां विश्वास जताया कि विधानसभा चुनावों के बाद महाराष्ट्र में बदलाव होने वाला है। राज्य की 288 विधानसभा सीटों के लिए मतदान सोमवार को सुबह 7 बजे शुरू हुआ। 2014 में कांग्रेस और राकांपा को सत्ता से बाहर करने वाले भाजपा-शिवसेना का गठबंधन राज्य में दूसरी बार सत्ता में वापसी की कोशिश में है। 

पवार, उनकी नातिन रेवती सुले और दामाद सदानंद सुले ने सुबह दक्षिण मुंबई के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया। पवार ने बाद में संवाददाताओं से कहा, ‘‘युवा लोग बदलाव चाहते हैं। भाजपा और शिवसेना ने राज्य पर शासन किया और लोगों को उम्मीद थी कि उनकी उम्मीदें पूरी होंगी। 

उनके विश्वास के साथ धोखा किया गया है।’’ पूर्व केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि महाराष्ट्र कृषि और उद्योगों जैसे क्षेत्रों में पिछड़ गया है, और नौकरियां भी खत्म हुई हैं। उन्होंने कहा, ‘‘इन सब चीजों से लोगों को परेशानी होती है ... मुझे राज्य भर में अच्छी प्रतिक्रिया मिली (चुनाव प्रचार के दौरान)। मुझे कोई संदेह नहीं है कि बदलाव होने वाला है।’’ चुनाव परिणाम 24 अक्टूबर को आयेंगे। 
Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,Sharad Pawar,Maharashtra,NCP,assembly elections