+

बिहार : विधानसभा उपचुनावों को लेकर NDA ने की उम्मीदवारों की घोषणा, JDU के हिस्से में आई दोनों सीटें

बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने शुक्रवार को अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी।
बिहार : विधानसभा उपचुनावों को लेकर NDA ने की उम्मीदवारों की घोषणा, JDU के हिस्से में आई दोनों सीटें
बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने शुक्रवार को अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। दोनों सीटें राजग की प्रमुख घटक दल जनता दल (युनाइटेड) के हिस्से में गई हैं। जदयू ने दोनों सीटों पर प्रत्याशी तय कर दिए। पटना में राजग के एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में घोषणा करते हुए कहा कि कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र से राजग के प्रत्याशी जहां अमन हजारी होंगे वहीं तारापुर से राजीव कुमार सिंह राजग के प्रत्याशी होंगे।
इस संवाददता सम्मेलन में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश सहनी उपस्थित थे। संवाददाता सम्मेलन में ललन सिंह ने कहा कि राजग में शामिल सभी दल पूरी मुस्तैदी से चुनाव मैदान में उतरेंगे और हम चुनाव जीतेंगे। उन्होंने विपक्ष के जीत के दावे को नकारते हुए कहा कि जिसे जो सपना देखना है, वह देखे।
इधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि राजग में लोकजनशक्ति पार्टी (लोजपा) भी शामिल है और लोजपा के नेता और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस भी चुनाव प्रचार में जाएंगे। गौरतलब है कि लोजपा में दो गुट बन गए हैं। लोजपा (चिराग) ने दोनों सीटों पर प्रत्याशी उतारने की घोषणा की है। बता दें कि पिछले वर्ष हुए बिहार विधानसभा चुनाव में कुशेश्वरस्थान से जदयू के शशिभूषण हजारी तथा तारापुर से जदयू के प्रत्याशी मेवालाल चौधरी विजयी हुए थे। 
इन दोनों के निधन के बाद दोनों सीटें खाली हो गई हैं। इस उपचुनाव में कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट से विधायक रहे दिवंगत शशिभूषण हजारी के बेटे अमन हजारी को जदयू उम्मीदवार बनाया गया है। इन दोनों सीटों पर प्रत्याशी आठ अक्टूबर तक अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं जबकि 30 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगें तथा 2 नवंबर को परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।
होम :
facebook twitter instagram