+

नेपाल : PM केपी शर्मा ओली की बढ़ी चिंता, प्रतिनिधि सभा के 26 सदस्य कोरोना पॉजिटिव

नेपाल में प्रतिनिधि सभा के कम से कम 26 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह खबर प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की चिंता बढ़ाने वाली है , क्योंकि उन्होंने प्रतिनिधि सभा के सदस्यों को सोमवार को विश्वास प्रस्ताव के लिए बुलाया है।
नेपाल : PM केपी शर्मा ओली की बढ़ी चिंता, प्रतिनिधि सभा के 26 सदस्य कोरोना पॉजिटिव
 नेपाल में प्रतिनिधि सभा के कम से कम 26 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह खबर प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की चिंता बढ़ाने वाली है , क्योंकि उन्होंने प्रतिनिधि सभा के सदस्यों को सोमवार को विश्वास प्रस्ताव के लिए बुलाया है।प्रतिनिधि सभा के सचिव गोपाल नाथ योगी ने बताया, "संघीय संसद के सचिवालय ने सांसदों का टेस्ट किया जिनमें से 18 कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जबकि आठ पहले से ही पॉजिटिव हैं।"
समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शनिवार को बताया, हमारे पास रिपोर्ट हैं कि प्रतिनिधि सभा के 26 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। उनमें से दो मंत्री हैं।"ओली कैबिनेट में चार मंत्री हैं जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। लेकिन इनमें से दो सांसद नहीं हैं।प्रतिनिधि सभा, जिसमें वर्तमान में 271 सदस्य हैं, सोमवार को विश्वास प्रस्ताव पर मतदान करेंगे जो ओली सरकार के भाग्य का फैसला करेगा।
ओली वर्तमान में एक अल्पसंख्यक सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं क्योंकि उनके पूर्व साथी कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल (माओवादी सेंटर) ने उनसे अपना समर्थन वापस ले लिया है।ओली को अपने पद पर बने रहने के लिए 136 वोटों की जरूरत है।योगी ने कहा, "हम अभी तक उन लोगों के लिए मतदान की व्यवस्था का फैसला नहीं कर पाए हैं जो पॉजिटिव पाए गए हैं।"
"अध्यक्ष अग्नि सपकोटा के नेतृत्व में व्यापार सलाहकार समिति रविवार को इस मामले पर फैसला करेगी।"नेपाल ने शनिवार को पीसीआर परीक्षणों के माध्यम से 8,287 नए कोविड संक्रमण और एंटीजेन परीक्षण के माध्यम से 131 पॉजिटिव केस दर्ज किए, और पिछले 24 घंटों में 53 और रोगियों ने अपनी जान गंवा दी।नेपाल मे कुल कोरोना मामलों की संख्या 385,890 है और इस महामारी से अबतक 3632 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।


होम :
facebook twitter instagram