गणतंत्र दिवस पर नेपाल सीमा सील, गश्त तेज

नैनीताल : गणतंत्र दिवस के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है और सीमा पर सतर्कता बढ़ दी गयी है। देश की सीमा से नेपाल की लगभग दो सौ किलोमीटर सीमा लगी हुई है। सीमा पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवान 24 घंटे नजरें जमाये हुए हैं। गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रशासन की ओर से सतर्कता बरती जा रही है।

सुरक्षा की दृष्टि से नेपाल सीमा सील कर दिया गया है। मौके की संवेदनशीलता को देखते हुए पूरे सीमा पर एसएसबी एवं पुलिस के जवानों की गश्त बढ़ दी गयी है। यही नहीं गुप्तचर एजेसिंयों को भी सतर्कता बरतने को कहा गया है। चंपावत और पिथौरागढ़ जिलों की सीमा पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। चंपावत जिले की खटीमा एवं टनकपुर इलाके में चौकसी को बढ़ दिया गया है। सीमा पर तैनात एसएसबी की सभी चौकियों को सतर्कता बरतने को कहा गया है। पिथौरागढ़ जिले की सीमा पर भी विशेष नजर रखी जा रही है।

पुलिस महानिरीक्षक पूरन सिंह रावत ने कहा कि संवेदनशीलता को देखते हुए पूरी सीमा पर सतर्कता के निर्देश जारी किये गये हैं। खासकर चंपावत, टनकपुर, पिथौरागढ़ के सीमांत धारचूला इलाकों में केन्द्रीय बल को सतर्क कर दिया गया है। अभिसूचना इकाइयां लगातार नजर बनायी हुई हैं। श्री रावत ने नेपाल से सटे ग्रामीण एवं जंगल और नदी खालों के रास्तों पर एसएसबी पूरी तरह से नजर जमाये हुए है। टनकपुर सीमा पर पुलिस एवं एसएसबी की पेट्रोलिंग तेज हो गयी है। पुलिस ने एसएसबी के साथ जांच अभियान तेज किया गया है। एजेसिंयों की नजर होटल एवं ढाबों के अलावा संदिग्ध स्थानों पर लगी है। दूसरी ओर पूरे कुमाऊं में पुलिस भी अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। तराई में आज पुलिस ने जांच अभियान तेज कर दिया है। सीमा से आने जाने वालों की जांच की गयी।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।

Tags : Nepal border, Police, punjabkesari.com, punjabkesri, Republic Day, गणतंत्र दिवस, नेपाल सीमा, पुलिस ,Nepal,Republic Day Nainital,border,Republic Day,Armed Forces Border,Army,SSB,country