+

बढ़ती बेरोजगारी पर बोले नेतन्याहू- लॉकडाउन से निकलने में लग सकता है 6 महीने से एक साल तक का वक़्त

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है की कोरोना वायरस के मद्देनजर लागू लॉकडाउन से बाहर निकलने में छह महीने या एक साल तक लग सकता है।
बढ़ती बेरोजगारी पर बोले नेतन्याहू- लॉकडाउन से निकलने में लग सकता है 6 महीने से एक साल तक का वक़्त
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है की कोरोना वायरस के मद्देनजर लागू लॉकडाउन से बाहर निकलने में छह महीने या एक साल तक लग सकता है। उन्होंने यह बातें कोरोना को लेकर हुई मंत्रिमंडल की बैठक में बुधवार को कही। उन्होंने कहा की कोविड-19 लॉकडाउन से बाहर निकलने में छह महीने से एक साल तक की अवधि लगने की उम्मीद है। 
उन्होंने कहा, 'लॉकडाउन से बाहर निकलने की प्रक्रिया धीमी होगी और इसमें छह महीने से लेकर एक साल की अवधि लग सकती है।' स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार नेतन्याहू ने लोगों से अपने घरों से दो सौ मिटर की दूरी तक नहीं जाने की अपील नहीं है। अभी तक यहां एक हजार मीटर से अधिक दूरी तक जाने पर पाबंदी है। 
इजरायल ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए 18 सितंबर को तीन सप्ताह के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू किया था। यह दूसरा मौका है जब इजरायल ने लॉकडाउन लागू किया है। इजरायल के रोजगार सेवा केंद, द्वारा बुधवार को जारी किये गये आंकडों के अनुसार देश भर में लॉकडाउन के कारण नौ लाख से अधिक लोग बेरोजगार हो गये हैं। यह संख्या यहां की कुल श्रम आबादी की एक तिहाई है। 

facebook twitter instagram