नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत जुर्माने बढ़ाने का आईडिया क्या महेश बाबू की इस फिल्म से लिया गया है ?

1 सितंबर से पूरे भारत में  नया मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle Acts) लागू कर दिया गया है और नियम के तहत यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों की सहमत आ गयी है। अब इस नए नियम के तहत जुर्माने की राशि को काफी बढ़ा दिया गया है।


इस नए व्हीकल एक्ट को लेकर आम जनता में विरोध भी दिख रहा है पर सरकार का कहना है कि लोगों के बीच में यातायात नियमों का डर होना जरूरी है और ये नियम लोगों कि सुरक्षा के लिए ही कड़े किये गए है। सोशल मीडिया पर कई तरह के मीम्स भी इन दिनों वायरल हो रहे है जिसमे इस नए व्हीकल एक्ट पर रिएक्शन दिए जा रहे है ।

 
इसी तरह एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो साउथ सुपरस्टार महेश बाबू की फिल्म भारत आने नेनू से लिया गया है। यूजर्स ने इस वीडियो के जरिये दावा किया है कि सरकार को भारी - भरकम जुर्माने लगाने का आईडिया इसी फिल्म से आया है। 


महेश बाबू के फैन्स इस क्लिप को जमकर शेयर कर रहे है और कह रहे है कि जुर्माने बढ़ाने का आईडिया इसी फिल्म से चोरी किया गया है। इस वीडियो कि बात कि जाए तो ये साल साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म भारत आने नेनू का है । इस फिल्म में महेश बाबू ने आंध्र प्रदेश के एक्सीडेंटल चीफ मिनिस्टर कि भूमिका निभाई है। 


इस फिल्म में महेश बाबू को पिता कि मौत के बाद अचानक सीएम बना दिया जाता है और नियमों का सख्ती से पालन करवाने के लिए महेश बाबू ट्रैफिक अधिकारियों से जुर्माने कि राशि बढ़ाने को कहते दिखाई दे रहे है। महेश बाबू इस वीडियो में कहते दिखाई दे रहे है अब जुर्माना 100 रुपए की बजाए 10000 हजार रुपए का जुर्माना, 500  रूपए कि जगह 30  हजार का जुर्माना कर दीजिये ।

 देखिये वायरल वीडियो:

सोशल मीडिया पर इस वीडियो के आते ही ये तुरंत वायरल हो गया और अब लोग इसपर अपने-अपने रिएक्शन दे रहे है। यूजर लिख रहे है कि क्या सच में सरकार को ये वीडियो देखकर जुर्माने कि राशि बढ़ाने का विचार आया। 


कुछ यूजर ने ये भी दलील दी है कि सरकार को नियम के साथ साथ सड़कों कि खस्ता हालत पर भी विचार करना चाहिए,  टूटी और खुदी हुई सड़कों का क्या सरकार भी जुर्माना भरेगी ?

Tags : आदिवासियों,Adivasis,Pathargarh agitation,Pathholanga,Central mining,Minister of State for Steel, ,Mahesh Babu