न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

पल्लेकेले : अनुभवी रॉस टेलर (48) और कोलिन डी ग्रैंडहोम (44) की उपयोगी पारियों के सहारे न्यूजीलैंड ने रविवार को यहां पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मेजबान श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के बाद न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच इसी स्टेडियम में मंगलवार को खेला जाएगा। 

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 174 रन का मजबूत स्कोर बनाया, जिसे न्यूजीलैंड ने तीन गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। कीवी टीम के लिए टेलर ने 29 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के जबकि ग्रैंडहोम ने 28 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए। टेलर को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

टेलर के अलावा डेरिल मिशेल ने 19 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से नाबाद 25 और टिम शिफर्ट ने 15 तथा मिशेल सेंटनर ने आठ गेंदों पर एक छक्के के सहारे नाबाद 14 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से कप्तान लसिथ मलिंगा ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। मलिंगा अब टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उनके अलावा वनिदु हसरंगा ने दो और अकिला धनंजय ने एक विकेट लिया। 

इससे पहले, मेजबान श्रीलंका ने कुसल मेंडिस के शानदार 79 रनों की बदौलत चार विकेट पर 174 रन का स्कोर खड़ा किया। मेंडिस ने 53 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के लगाए। उनके अलावा निरोशन डिकवेला ने 33, दासुन शनाका ने नाबाद 17, इसुरु उदाना ने नाबाद 15 और कुसल परेरा ने 11 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान टिम साउदी ने दो और मिशेल सेंटनर ने एक विकेट लिया।
Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,New Zealand,Sri Lanka