+

DMRC कराएगी यात्रियों का ऑनलाइन सर्वे

यात्रियों को अधिक भीड़ से बचने के लिए उनकी यात्रा के समय में बदलाव की योजना संबंधी संभावनाओं का अध्ययन करने के लिए एक ऑनलाइन सर्वेक्षण कर रही है।
DMRC कराएगी यात्रियों का ऑनलाइन सर्वे
यात्रियों को अधिक भीड़ से बचने के लिए उनकी यात्रा के समय में बदलाव की योजना संबंधी संभावनाओं का अध्ययन करने के लिए एक ऑनलाइन सर्वेक्षण कर रही है। इस ऑनलाइन सर्वेक्षण का लिंक आज दिल्ली मेट्रो के सोशल मीडिया पेजों पर सक्रिय किया जाएगा और यह लिंक 27 अक्टूबर,तक उपलब्ध होगा। 
डीएमआरसी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि इस सर्वेक्षण का उद्देश्य मेट्रो यात्रियों से कम व्यस्त समय में उनकी यात्रा की क्षमता / संभावनाओं के बारे में बारे में जानकारी हासिल करना है ताकि सुबह और शाम के पीक आवर्स के दौरान भीड़ से बचा जा सके। इस सर्वेक्षण में मेट्रो यात्रा के बुनियादी पहलुओं संबंधी सवाल शामिल किए गए हैं। इनमें यात्रा का समय, लाइन का उपयोग, गैर-पीक घंटों में यात्रा की योजना बनाने की संभावना और इस बात पर विचार करना शामिल है कि क्या यात्रियों के पास घर से काम करने का विकल्प है। इस सर्वेक्षण से प्राप्त सुझावों से दिल्ली मेट्रो को यात्रियों की आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से समझने और सेवाओं को और बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।
दिल्ली मेट्रो ने 12 सितंबर को अपनी सभी सेवाओं को फिर से शुरू किया था और कोरोना महामारी को देखते हुए नए मानदंडों और सामाजिक दूरी जैसे मानकों के कारण - मेट्रो में यात्रियों की संख्या काफी हद तक सीमित हो गई है। हालांकि, यह भी महसूस किया गया कि कुछ मेट्रो नेटवर्क में सुबह और शाम के व्यस्त समय में यात्रियों की संख्या शत प्रतिशत रही। इसके मद्देनजर, यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे यात्रा समय में बदलाव लाएं ताकि व्यस्त समय में यात्रियों की भीड़ को कम किया जा सके’और कोरोना महामारी के बीच अपनी सुरक्षा के लिए कम व्यस्त समय में उपलब्ध अतिरिक्त क्षमता का लाभ उठाएं।
facebook twitter instagram