टेरर फंडिंग मामले में NIA ने आसिया अंद्राबी की संपत्ति को किया अटैच

टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गिरफ्तार अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी के घर को अटैच कर लिया है। गैरकानूनी गतिविधियों (रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के तहत यह कार्रवाई की गई है। आसिया अंद्राबी श्रीनगर के अपने इस घर को तब तक नहीं बेच सकती, जब तक पूरे मामले की जांच चल रही है। 

एनआईए ने कश्मीरी अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी के मामले में कहा कि कोई सर्च नहीं किया गया है। गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार, आतंकवादी गतिविधि के लिए इस्तेमाल किए गए उसके घर को अटैच किया गया है। 


कश्मीर घाटी में युवाओं को भड़काने, आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने और देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने के आरोप में पिछले माह एनआइए ने अलगाववादी नेता शब्बीर शाह, यासिन मलिक, आसिया अंद्राबी, पत्थरबाजों के पोस्टर बॉय मसरत आलम और हवाला एजेंट जहूर वटाली को गिरफ्तार किया है। 

एनआईए ने पिछले महीने आरोप लगाया था कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी वित्त पोषण के मामले में जांच से पता चला है कि कट्टरपंथी अलगाववादी नेताओं को विदेशों से धन प्राप्त हुआ और उन्होंने इसका इस्तेमाल अपने लिए संपत्ति खरीदने से लेकर अपने बच्चों को विदेशों में शिक्षा देने पर किया। 


इसने दावा किया था कि जांच में आसिया अंद्राबी ने स्वीकार किया कि उसे विदेशी स्रोतों से धन और चंदा मिलता रहा है और दुख्तरान ए मिल्लत घाटी में मुस्लिम महिलाओं द्वारा प्रदर्शन का आयोजन करता है।
Tags : ,NIA,Aasia Andrabi