NIA ने 2 आतंकवादियों के खिलाफ दायर किया चार्जशीट

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने नियंत्रण रेखा पर से हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद होने के मामले में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। 

एनआईए ने मंगलवार को बताया कि 15 फरवरी को जम्मू में एनआईए की विशेष अदालत में खलील अहमद कयानी और मोहम्मद नजीम के खिलाफ आरोप पत्र दायर किये गये हैं। 

कयानी और नजीम पीओके में खुर्शीदाबाद तहसील का रहने वाला है। दोनों को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग सेक्टर में नियंत्रण रेखा के करीब 700 मीटर भीतर नीलकंठ नाले के पास गिरफ्तार किया गया। 

भारतीय सेना ने पिछले वर्ष 21 अगस्त को उनके पास से बड़ मात्रा में हथियार, गोला-बारूद, ग्रेनेड, विस्फोटक और डेटोनेटर, शक्तिशाली विस्फोटक, पाकिस्तान निर्मित दवाइयां एवं खाद्य सामग्री बरामद की थी। 

एनआईए ने मामले की जांच के दौरान खुलासा किया है कि पीओके के कयानी और नजीम लश्कर-ए-तैयबा और पाकिस्तानी सेना के संपर्क में थे। 

जांच एजेंसी ने कहा, ‘‘दोनों भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तानी आतंकवादियों के इस्तेमाल के लिए भारतीय इलाके के वन क्षेत्र में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री लाने के कार्य में संलिप्त थे।’’ एनआईए ने कहा कि मामले की जांच जारी है।
Tags : चीनी,Chinese,Punjab Kesari,GST Council,जीएसटी काउंसिल,जीएसटीएन,gstn,Karnataka elections,कर्नाटक चुनाव ,terrorists,NIA,militants,Lashkar,Pakistan,Kashmir,recovery,PoK