+

NIA को संदेह, केरल सोना तस्करी मामले का अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद से हो सकता है संबंध

एनआईए ने कहा कि सोने की तस्करी से मिलने वाले मुनाफे का इस्तेमाल राष्ट्रविरोधी गतिविधियों और आतंकी कृत्यों में होने की संभावना संबंधी खुफिया जानकारी है।
NIA को संदेह, केरल सोना तस्करी मामले का अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद से हो सकता है संबंध
केरल गोल्ड स्मगलिंग केस में माफिया डॉन दाऊद इब्राहीम के गिरोह के शामिल होने के संकेत सामने आए हैं। इस केस में आतंकी कनेक्शन की जांच कर रही राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने कोच्ची एक विशेष अदालत में यह संकेत दिए हैं। एजेंसी ने कहा कि सोने की तस्करी से मिलने वाले मुनाफे का इस्तेमाल राष्ट्रविरोधी गतिविधियों और आतंकी कृत्यों में होने की संभावना संबंधी खुफिया जानकारी है। 
इसने कहा कि मामले में जांच को आगे बढ़ाने के लिए 180 दिन तक सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में रखा जाना अत्यंत आवश्यक है। एजेंसी ने सभी आरोपियों की जमानत याचिकाओं का विरोध किया। बिधवार को एनआईए ने कोच्चि की एक विशेष अदालत को बताया कि कुछ आरोपियों के दाऊद इब्राहिम के गिरोह से संबंध हैं और वे कई बार तंजानिया गए हैं, जहां अंडरवर्ल्ड डॉन का व्यापक नेटवर्क है।
कांग्रेस का राज्य सरकार पर वार
गोल्ड स्मगलिंग केस से दाऊद का कनेक्शन होने के संदेह पर कांग्रेस ने राज्य सरकार को निशाने पर लिया। पार्टी नेता रमेश चेनिथला ने गुरुवार को कहा, यह बेहद चौंकाने वाला है कि सोने की तस्करी के मामले में मुख्य दोषी दाऊद इब्राहिम से संबंध हैं। यह केरल में हुए सबसे बड़े अपराधों में से एक है। दुर्भाग्य से, राज्य सरकार दोषियों का समर्थन कर रही थी। एनआईए इस अपराध का खुलासा करेगी।

facebook twitter instagram