+

गिरफ्तार DSP देवेंद्र सिंह से श्रीनगर में पूछताछ करेगी NIA टीम

देवेंद्र सिंह को 11 जनवरी को हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर नवीद बाबू समेत तीन आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किया था, जब वे एक कार में काजीपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रा कर रहे थे।
गिरफ्तार DSP देवेंद्र सिंह से श्रीनगर में पूछताछ करेगी NIA टीम
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की पांच सदस्यीय टीम रविवार से यहां के अपने साप्ताहिक दौरे की शुरुआत करेगी। एनआईए टीम जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) देवेंद्र सिंह से पूछताछ करेगी। सूत्रों ने कहा कि दिल्ली लौटने से पहले एनआईए टीम सबूत इकट्ठे करने के लिए एक सप्ताह तक कश्मीर में रहेगी। सूत्रों के अनुसार, टीम जब दिल्ली लौटेगी तो देवेंद्र सिंह को भी दिल्ली ले जाया जाएगा। 
जांच टीम सबूत इकट्ठे करने के लिए कुलगाम, काजीगुंड, श्रीनगर हवाईअड्डा और देवेंद्र  सिंह के आवासों पर जाएगी। गृह मंत्रालय से आदेश मिलने के बाद एनआईए ने शनिवार को एक मामला दर्ज किया था और जांच शुरू कर दी थी। देवेंद्र सिंह को 11 जनवरी को हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर नवीद बाबू समेत तीन आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किया था, जब वे एक कार में काजीपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रा कर रहे थे। उनके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ था। 

शिमला और कुफरी में भारी बर्फबारी, तापमान में आई गिरावट

सूत्रों ने कहा कि देवेंद्र सिंह नवीद बाबू को जम्मू ला रहा था और उसे पाकिस्तान भेज रहा था। एक वकील इरफान अहमद को भी गिरफ्तार किया गया है। तबसे कई जांच एजेंसियां देवेंद्र सिंह से पूछताछ कर चुकी हैं। देवेंद्र सिंह पूर्व में कई प्रमुख पदों पर रह चुका है। सिंह आतंकवाद से लड़ने वाली जम्मू एवं कश्मीर पुलिस से संबद्ध था। वह श्रीनगर में एंटी-हाइजैकिंग विंग में भी तैनात रह चुका है। सिंह इसके अलावा इसी महीने कश्मीर का दौरा करने वाले राजदूत प्रतिनिधियों का स्वागत करने वाले अधिकारियों में भी शामिल था। 
facebook twitter