+

शाहीन बाग में कोई अतिक्रमण नहीं... BJP भड़काने चाहती है दंगे, बुलडोजर एक्शन पर शुरू हुई राजनीति

शाहीन बाग में अवैध निर्माण को जमींदोज करने के लिए एमसीडी का बुलडोजर पहुंचा हुआ है, बिगड़ते हालातों को संभालने के लिहाज से इस क्षेत्र में दिल्ली पुलिस ने भी पर्याप्त सुरक्षा बालों को तैनात किया है।
शाहीन बाग में कोई अतिक्रमण नहीं... BJP भड़काने चाहती है दंगे, बुलडोजर एक्शन पर शुरू हुई राजनीति
शाहीन बाग में अवैध निर्माण को जमींदोज करने के लिए दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) का बुलडोजर पहुंचा हुआ है, बिगड़ते हालातों को संभालने के लिहाज से इस क्षेत्र में दिल्ली पुलिस ने भी पर्याप्त सुरक्षा बालों को तैनात किया है। बुलडोजर एक्शन के कारण शाहीन बाग में माहौल गरमाया हुआ है, साथ ही सियासी हलचल भी तेज हो गई है। शाहीन बाग की मुख्य सड़क पर अच्छी खासी भीड़ इस कार्रवाई का पुरजोर विरोध भी कर रही है। एमसीडी की इस कार्यवाही को लेकर अबतक कुछ भी स्पष्ट नहीं हुआ है, लोगों के लिए समझना मुश्किल हो रहा है कि एमसीडी आगे क्या कदम उठाने वाली है।  
वाजिद खान बोले क्षेत्र में कहीं नहीं है अतिक्रमण 
इस बीच आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और शाहीन बाग से निगम पार्षद वाजिद खान वहां पहुंचे और मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उनके क्षेत्र में कोई अतिक्रमण नहीं है। जब उनसे दुकानों के आगे निकले हुए हिस्सों और सीढ़ियों पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह हिस्सा लोगों ने आगे जगह छोड़कर वहां समान रखने आदि की जगह दी हुई है। वाजिद खान ने आगे कहा कि यह मुख्य रोड पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आता है। इसे रोड नंबर 13A बोलते हैं। भाजपा ने यहां विकास के नाम पर कुछ नहीं किया, लेकिन चुनाव टालने के बाद राजनीति को चमकाने के लिए अतिक्रमण हटाने के नाम पर यह कार्रवाई की जा रही है। 
MCD के बुलडोजर ने शुरू किया अपना काम 
वाजिद खान के मुताबिक भाजपा यह कार्रवाई शाहीन बाग में हिंसा भड़काने के लिए कर रही है, मौके पर आप विधायक अमानतुल्ला खान भी पहुंचे और बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की निंदा की। फिलहाल पुलिस प्रशासन नेताओं और लोगों की भीड़ को हटाने में जुटा है। एमसीडी के अधिकारियों का कहना है कि लोगों ने स्ट्रक्चर अपने दायरे से बाहर बना रखें हैं, उसे हटाया जाएगा। एक तरफ बड़े पैमाने पर भीड़ इकट्ठा है तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी के बीच बुलडोजर ने अपना काम करना शुरू किया है। 

facebook twitter instagram