कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह के लिए न्यौता नहीं : राज्यपाल जगदीप धनखड़

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को कहा कि कोलकाता में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया है । अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्घाटन शुक्रवार की शाम को होना है और इसमें सिने जगत से जुड़ी प्रख्यात हस्तियां हिस्सा लेंगी।

दुर्गा पूजा कार्यक्रम में हुए ‘अपमान’ का हवाला देते हुए राज्यपाल ने कहा, ‘‘मुझे कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में आमंत्रित नहीं किए जाने की चिंता नहीं है, लेकिन (राज्य सरकार के) रवैये से है ।’ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ विभिन्न मुद्दों पर जारी टकराव के बीच राज्यपाल ने कहा, ‘‘आप सब लोगों ने देखा (दुर्गा पूजा)कार्निवाल में क्या हुआ था.....यह अकल्पनीय है.....किसी ने कहा कि मैं प्रचार के लिए ऐसा कर रहा हूं । मैं सभी बातों का जवाब देना जरूरी नहीं समझता हूं ।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘इस समारोह में शामिल होने की मेरी कोई इच्छा नहीं है। लेकिन यह देखने की तीव्र इच्छा है कि पश्चिम बंगाल के हितों से किसी प्रकार का समझौता नहीं हो ।’’ धनखड़ ने उस समय कहा था कि दुर्गा पूजा कार्निवाल में उन्होंने अपमानित महसूस किया था । राज्यपाल ने दावा किया था कि उन्हें ‘‘कार्यक्रम में पूरी तरह दरकिनार कर दिया गया ।’’ सूत्रों ने इस बारे में बताया था कि राज्यपाल कार्निवाल में बैठने की व्यवस्था से नाराज थे जिसका इंतजाम राज्य सरकार की ओर से किया गया था । 

राज्यपाल को मंच पर किनारे पर बैठने के लिए जगह दी गयी थी और वह उचित तरीके से कार्यक्रम नहीं देख सके थे । सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने उस समय राज्यपाल की अलोचना करते हुए कहा था कि वह प्रचार के लिए ऐसा कर रहे हैं और ऐसे व्यवहार कर रहे हैं जो एक राज्यपाल को शोभा नहीं देता । 
Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,Jagdeep Dhankar,inauguration ceremony,Kolkata International Film Festival,Kolkata