+

विश्व कप में लगातार 2 छक्का खाने पर कोई मलाल नहीं, कहा- कोहली में वो क्लास है

टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम खेलने गई थी मजर विराट को आराम दिया गया था. अब विराट 4 दिसंबर से होने वाले वनडे और टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते दिखेंगे.
विश्व कप में लगातार 2 छक्का खाने पर कोई मलाल नहीं, कहा- कोहली में वो क्लास है
बीते 23 अक्टूबर को हुए भारत-पाकिस्तान मुकाबले को शायद ही अब तक कोई भूला होगा. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने जो रोमांचक तरीके से जो जीत हासिल की थी, वो उस विश्व कप का हम सबसे रोमांचक मुकाबला था. वहीं उस मुकाबले में जब भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा कर रही थी, तब 19वें ओवर के आखिरी दो गेंदों पर विराट कोहली ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रउफ पर लगातार 2 छक्के जड़े थे. वहीं उसमें जो पहला छक्का था, वो लेंथ बॉल पर विराट ने सीधे पवेलियन के बाहर भेजा था.
इसी छक्के को याद करते हुए हारिस रउफ ने अपने एक इंटरव्यू में कहा है कि अगर कोई और खिलाड़ी वो शॉट खेलता, चाहे वो हार्दिक पांड्या हो या फिर दिनेश कार्तिक, तो मुझे अफसोस होता, पर वो 2 सिक्स विराट वे मारे थे, इसलिए मुझे कोई अफसोस नहीं हैं. वो एक डिफरेंट क्लास के बल्लेबाज है और कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो ऐसा शॉट खेल सकते हैं.
हारिस रउफ की बात कहीं ना कहीं बिल्कुल सच हैं. वहां विराट के अलावा कोई और भी खिलाड़ी होता तो शायद ही लगातार 2 सिक्स लगाकर मैच का रुख बदल देता. कोहली ने अपने करियर में कई विराट पारियां खेली है, जिसे याद किया जा सकता है. वो वर्तमान समय के सबसे महान खिलाड़ी में से एक हैं.
उन्होंने जब 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंदों पर 82 रन की यह जबरदस्त और यादगार पारी खेली थी, तब उन्होंने भी उसके तीन दिन बाद यानि कि 26 नवंबर को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि '23 अक्टूबर 2022 मेरे दिल में हमेशा खास रहेगा. क्रिकेट के खेल में ऐसी ऊर्जा पहले कभी महसूस नहीं हुई. क्या सुहानी शाम थी वो.
उनकी इस पारी की तारीफ पूरे भारत में हुई थी. सबका मानना था कि वैसी पारी कोई महान बल्लेबाज ही खेल सकते हैं. वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उस टी20 विश्व कप में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. विराट ने 6 मुकाबले में 296 रन बनाए थे.
वहीं टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम खेलने गई थी मजर विराट को आराम दिया गया था. अब विराट 4 दिसंबर से होने वाले वनडे और टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते दिखेंगे. 
facebook twitter instagram