+

LNGP अस्पताल में कोरोना से दो दिन तक नहीं हुई कोई मौत

राष्ट्रीय राजधानी स्थित लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में कोविड-19 से एक सप्ताह में दो दिन तक कोई मौत नहीं हुई जो महामारी की स्थिति में सुधार का संकेत है।
LNGP अस्पताल में कोरोना से दो दिन तक नहीं हुई कोई मौत
राष्ट्रीय राजधानी स्थित लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में कोविड-19 से एक सप्ताह में दो दिन तक कोई मौत नहीं हुई जो महामारी की स्थिति में सुधार का संकेत है। दो हजार बिस्तरों वाला यह अस्पताल दिल्ली सरकार का सबसे बड़ा कोविड-19 उपचार केंद्र है।

अस्पताल के चिकित्सा निदेशक सुरेश कुमार ने मंगलवार को कहा कि केंद्र में वेंटिलेटर वाले रोगियों की संख्या में एक महीने पहले के आंकड़ों के मुकाबले 25 प्रतिशत तक की कमी आई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने 28 जुलाई को ट्वीट किया कि 27 जुलाई को एलएनजेपी अस्पताल में कोई मौत नहीं हुई।

डॉक्टरों ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में ऐसा दिन पहली बार आया। कुमार ने कहा, ‘‘उस दिन के बाद, हमारे अस्पताल में अन्य दो दिन भी कोविड-19 से कोई मौत नहीं हुई...स्थिति से लड़ रहे हम सबके लिए निश्चित तौर पर यह एक अच्छा संकेत है।’’

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के 805 नए मामले सामने आए जिससे यहां कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या 1.38 लाख से अधिक हो गई और इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या 4,021 हो गई। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार सोमवार को यहां कोविड-19 से 17 और लोगों की मौत हो गई।

रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में उपचाराधीन मामलों की संख्या 10,356 से घटकर 10,207 रह गई। कुमार ने कहा कि इस समय एलएनजेपी अस्पताल में 320 रोगी हैं जिनमें से 259 को कोविड-19 की पुष्टि हो चुकी है, जबकि शेष को संदिग्ध श्रेणी में रखा गया है। उन्होंने कहा कि संक्रमित लोगों में से 86 गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में हैं और चार रोगी इंटुबेशन के साथ वेंटीलेटर पर हैं।
facebook twitter