+

मथुरा और उत्तराखंड में तीर्थ स्थलों के लिए दो विशेष ट्रेनें चलाएगा पूर्वोत्तर रेलवे

पूर्वोत्तर रेलवे जून के अंत तक मथुरा और उत्तराखंड में धार्मिक स्थलों पर जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए जल्द ही दो विशेष ट्रेनें शुरू करेगा।
मथुरा और उत्तराखंड में तीर्थ स्थलों के लिए दो विशेष ट्रेनें चलाएगा पूर्वोत्तर रेलवे
पूर्वोत्तर रेलवे जून के अंत तक मथुरा और उत्तराखंड में धार्मिक स्थलों पर जाने वाले तीर्थयात्रियों के लिए जल्द ही दो विशेष ट्रेनें शुरू करेगा। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। इज्जतनगर संभाग के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने वीडियो-लिंक के माध्यम से संवाददाताओं को बताया “दोनों ट्रेनों के सभी कोच आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत होंगे।”
अधिकारी ने कहा कि हर यात्री के लिए कोविड-19 मानदंडों का पालन करना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि राम नगर-आगरा फोर्ट ट्राई-वीकली एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 05055/05056) 11 अप्रैल को उत्तराखंड के राम नगर से शुरू होगी।
अधिकारी ने कहा कि ट्रेन की समय-सारणी के अनुसार, ट्रेन नंबर 05056 राम नगर से प्रत्येक मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को शाम 07.50 बजे शुरू होगी। यह अगले दिन सुबह 06.55 बजे आगरा फोर्ट स्टेशन पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि वापसी की यात्रा के लिए, 12 अप्रैल को ट्रेन नंबर 05055 आगरा किले से रात के 08.40 बजे रवाना होगी और यह प्रत्येक बुधवार, शनिवार और सोमवार को संचालित होगी।
यह अगले दिन सुबह 07.20 बजे राम नगर स्टेशन पहुंचेगी। अधिकारी ने कहा कि दोनों स्पेशल ट्रेनें 30 जून तक चलेंगी। अधिकारियों ने कहा कि पूर्वोत्तर रेलवे ने महत्वपूर्ण तीर्थस्थलों के लिए हावड़ा-लालकुआं साप्ताहिक विशेष ट्रेन चलाने का भी फैसला किया है।
facebook twitter instagram