ये 3 राशियों के लोग नवंबर के महीने में हो सकते हैं मालामाल, इन्हें झेलनी पड़ेगी

त्योहारों के साथ ही अक्टूबर का महीना खत्म हो गया है,मगर लोग अब भी चाहते हैं कि नवंबर के महीने में मां लक्ष्मी का आशीर्वाद उनके ऊपर बना रहे। जबकि ग्रहों की चाल के मुताबिक ही आपकी आर्थिक स्थिति तय होती है। तो आइए जानते हैं नवंबर के महीने मे किन राशियों के लोगों पर धन बरसेगा और किसकी जेब ढीली होने वाली है। 


1.मेष राशि 

मेष राशि के लोगों के लिए नवंबर का महीना काफी हद तक शुभ रहने वाला है। इन राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। इसके साथ ही इन्हें फिजूल खर्चों से छुटकारा मिलेगा।


2.वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को आर्थिक तंगी झेलनी पड़ सकती है। लोगों से बेहतर संबंध बनाए रखने पर आप उनसे मदद ले सकते हैं। इस राशि के लोग बेहतर स्थिति के लिए मां लक्ष्मी के 18 पुत्रों की उपासना करना शुरू दें।


3.मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों को भी आर्थिक पेरशानी का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही आपके खर्चे पहले से ज्यादा बढ़ जाएंगे। फिजूल खर्चें करने से बचें और दूसरों को उधार न दे। 


4.कर्क राशि

व्यापार एंव नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए नवंबर का महीना बहुत अच्छा रहने वाला है। इस महीने आप आर्थिक लाभ की अपेक्षा कर सकते हैं। इस महीने आपको वो पैसा भी वापस मिलने के चांस हैं जो आपने किसी को उधार दिया हुआ था ।

 
5.सिंह राशि

सिंह राशि के लोग भी हाथ में आए हुए पैसों के रुकने की उम्मीद कर सकते हैं। इस महीने इस राशि के लोगों के कर्ज से मुक्ति मिलने के योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं। मां लक्ष्मी की उपासना करने से आपकी आर्थिक स्थिति को अच्छी दिशा मिल सकती है। 


6.कन्या राशि

नवंबर के महीने में कन्या राशि के लोग सबसे ज्यादा सावधानी बरतें। क्योंकि आप भारी कर्जे की चपेट में आ सकते हैं जिस वजह से घर में पैसों की तंगी बनी रहेगी। इसलिए फिजूल का खर्च न करें।


7.तुला राशि

यह महीना तुला राशि वालें जातकों के लिए सामान्य रहेगा। इस राशि वालें लोग ज्यादा मुनाफें की उम्मीद न रखें। बस आपको आर्थिक तंगी से जूझना नहीं पड़ेगा। 

8.वृश्चिक राशि

नवंबर के महीने में बृहस्पति आपके धन के भाव में प्रवेश कर चुका है। ऐसे में अगर आप करते हैं तो आपको जरूर लाभ मिलेगा। हालांकि पैसा निवेश करने के मामले में पहले थोड़ा सोच विचार कर लें। 


9.धनु राशि

धनु राशि के लोगों को इस महीने औसत धन की प्राप्ति होगी। साथ ही नौकरी-रोजगार एंव व्यापार सही चलता रहेगा। लेकिन ज्यादा धन लाभ के योग नहीं हैं। 


10.मकर राशि

मकर राशि के लोगों की नवंबर महीने के शुरूआती दिनों में आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। लेकिन महीने के आखिरी तक स्थिति थोड़ी खराब होती दिखाई दे रही है। इसलिए फिजूल के खर्चें करने से बचें।


11.कुंभ राशि

घर से लेकर कुछ अन्य जरूरत की चीजों को लेकर इस महीने आपको काफी ज्यादा खर्चा होने वाला है। हालांकि आपका रुका हुआ धन वापस मिलने की पूरी-पूरी संभावनाए हैं।


12.मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए यह महीना काफी शुभ रहने वाला है। इस महीने आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। साथ ही रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। 


Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,festivals,Maa Lakshmi