+

अब जम्मू-कश्मीर कांग्रेस से भी उठी मांग, राहुल गांधी ही बनें अध्यक्ष

कांग्रेस में राहुल गांधी को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग बढ़ रही है। जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी ने सोमवार को इस संबंध में एक प्रस्ताव पारित किया। इस तरह जम्मू-कश्मीर सातवां राज्य बन गया है
अब जम्मू-कश्मीर कांग्रेस से भी उठी मांग, राहुल गांधी ही बनें अध्यक्ष
कांग्रेस में राहुल गांधी को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग बढ़ रही है। जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी ने सोमवार को इस संबंध में एक प्रस्ताव पारित किया। इस तरह जम्मू-कश्मीर सातवां राज्य बन गया है, जहां राहुल गांधी को दोबारा अध्यक्ष बनाने की मांग उठने लगी है। इससे पहले राजस्थान, छत्तीसगढ़, गुजरात, तमिलनाडु, बिहार, महाराष्ट्र कांग्रेस में ऐसा प्रस्ताव पारित हो चुका है। गौरतलब है कि राहुल गांधी इन दिनों इंडिया जोड़ी यात्रा पर निकले हैं। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव अक्टूबर में होने जा रहा है। हालांकि इस बार भी गांधी परिवार से बाहर किसी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की बात लगातार होती रही है। लेकिन इस बीच कांग्रेस के अंदर से लगातार राहुल गांधी के लिए आवाजें उठ रही हैं। 
इसे लेकर जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी की ओर से आधिकारिक बयान जारी किया गया है। इसने कहा कि सभी नए सदस्यों ने एक प्रस्ताव पारित किया है कि राहुल गांधी को अगला अध्यक्ष बनना चाहिए। जम्मू-कश्मीर पीसीसी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने प्रस्ताव पेश किया। इस दौरान सांसद रंजीत रंजन और जम्मू-कश्मीर मामलों की अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रभारी रजनी पाटिल भी मौजूद थीं। एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि जम्मू प्रांत के 172 प्रतिनिधियों में से 170 यहां मौजूद थे, जिन्होंने हाथ उठाकर प्रस्ताव का समर्थन किया। 
इससे पहले, रंजीत रंजन ने एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को नए पीसीसी अध्यक्ष को चुनने/नामांकित करने का अधिकार दिया। इस दौरान पूर्व पीसीसी अध्यक्ष जीए मीर, एपीआरओ सुखवंत सिंह बराड़, पूर्व मंत्री मुला राम, वरिष्ठ नेता रवींद्र शर्मा, योगेश साहनी, मनमोहन सिंह, बलबीर सिंह, शब्बीर अहमद खान, वेद महाजन, गुरबचन राणा आदि मौजूद रहे। 
facebook twitter instagram