+

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 18 हजार के करीब, 400 से अधिक की मौत

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 18 हजार के करीब, 400 से अधिक की मौत
राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप लगातार बरकरार है। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है वहीं इस वायरस से अनेक लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से मंगलवार को चार और मरीजों की मौत हो गई जिससे राज्य में मृतकों का आंकड़ा 409 हो गया। इसके साथ ही 94 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 17754 पर पहुंच गई।
प्रदेश में कुल 3397 मरीज उपचाराधीन हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार को जोधपुर में चार और संक्रमितों की मौत हुई। इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 409 हो गई है। केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 157 हो गयी है, जबकि जोधपुर में 49, भरतपुर में 34, कोटा में 23,अजमेर में 18, बीकानेर में 13 और नागौर में 12 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अन्य राज्यों के 26 रोगियों की भी यहां मौत हुई है।
उन्होंने बताया कि मंगलवार सुबह साढे दस बजे तक राज्य में संक्रमण के 94 नये मामले सामने आये। इनमें सीकर में 33, अलवर में 22, जयपुर में 12, कोटा में सात व सिरोही में पांच नये मामले शामिल हैं। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

Covid-19 : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 2 लाख के पार


facebook twitter