+

कोरोना वायरस : देश में संक्रमितों की संख्या 3,300 के पार, 77 लोगों की मौत की पुष्टि

चीन से शुरू हुए वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) ने भारत समेत लगभग 200 देशों को जकड़ लिया है। देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। रविवार को भारत में कोरोना वायरस  से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,374 तक पहुंच गई है। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 77 हो गई है। वहीं, देश में पिछले 12 घंटे में संक्रमण के 302 नये मामले सामने आए हैं।
स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़े के मुताबिक 3,374 मामलों में 3,030  कोरोना के सक्रिय केस हैं और 267 ऐसे मरीज हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का असर सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है। यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।बता दें कि में कोरोना का कहर दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 21 दिनों का देशव्यापी लॉकडाउन लगा रखा है।

अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या 3 लाख के पार हुई, इटली में 15362 लोगों की मौत

इस वायरस से निपटने के लिए केंद्र एवं राज्य सरकारें तमाम हथकंडे अपना रही है। वहीं, दूसरी ओर तबलीगी जमात की वजह से देशभर में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि देश के 17 राज्यों में तबलीगी जमात के मरकज में इज्तिमा से जुड़े लोगों में कोविड-19 संक्रमण के 1023 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और देश में कोरोना वायरस के करीब 30 प्रतिशत मामले एक खास स्थान से जुड़े हैं। 
Tags : ,Corona,country,death,Ministry of Health,hospital