कोविड-19 : इंदौर में संक्रमितों की संख्या 3000 के करीब, अब तक 1381 मरीजों ने महामारी से पाया निजात

10:36 AM May 23, 2020 |
देश में कोरोना वायरस (कोविड 19) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस वैश्विक महामारी ने कई राज्यों को बुरी तरह अपनी चपेट में ले लिया है। वहीं मध्य प्रदेश का इंदौर जिला कोरोना संक्रमण को बुरी तरह झेल रहा है। जिले में संक्रमितों की संख्या में तेजी से उछाल आ रहा है। इस बीच इंदौर में कोविड 19 के 83 नए मामले आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या दो हजार 903 तक जा पहुंची है।
वहीं एक 67 वर्षीय डॉक्टर की मौत समेत दो की कल मौत दर्ज किये जाने के बाद मृतकों की संख्या 109 तक जा पहुंची है ।अब तक यहां कुल संक्रमितों में से एक हजार तीन सौ 81 रोगियों को स्वस्थ्य होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है, जबकि एक हजार चार सौ 51 संक्रमित यानी एक्टिव रोगियों का उपचार यहां विभिन्न अस्पताल में जारी हैं।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ प्रवीण जड़िया ने कल देर नियमित स्वास्थ्य बुलेटिन जारी कर बताया कि कल 'कोविड-19' के नौ सौ 26 सैम्पल जांचे गये थे जिसमें से आठ सौ 41 असंक्रमित और 83 संक्रमित प्राप्त हुये हैं। उधर शुक्रवार को नौ सौ 72 नये सैम्पल जांच के लिये प्राप्त किये गये हैं। सीएमएचओ ने बताया कि इंदौर जिले के परिपेक्ष्य में अब तक कुल 28 हजार तीन सौ 51 जांच रिपोर्ट प्राप्त की गयी हैं जिनमें से कुल दो हजार नौ सौ 33 ही संक्रमित पाये गये हैं।

World Corona : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का हाहाकार, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 52 लाख के पार

प्रतिदिन अस्पताल से इलाज करवाकर कोविड प्रभावितों का घर लौटने का सिलसिला जारी है कल भी इसी क्रम में 101 संक्रमितों को स्वस्थ्य होने पर अस्पताल से छुट्टी दी गयी है। इसके साथ अब तक कुल एक हजार तीन सौ 81 मरीज स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं। उधर क्वारेंटाइन सेंटरों से भी प्रतिदिन प्रभावितों का स्वस्थ होकर घर लौटना जारी है। बताया कि अब तक कुल दो हजार छह सौ आठ संदेहियों को स्वस्थ्य होने पर इन स्वस्थ केंद्रों से छुट्टी दी गयी है।

Related Stories: