+

Odd-Even : कैलाश गहलोत ने लोगों से की कारपूलिंग व शेयरिंग की अपील

कैलाश गहलोत, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री भी हैं। ऑड-ईवन योजना राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार से लागू की गई है, जो 15 नवंबर को समाप्त होगी।
Odd-Even : कैलाश गहलोत ने लोगों से की कारपूलिंग व शेयरिंग की अपील
ऑड-ईवन के दूसरे दिन मंगलवार को दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने लोगों से कारपूल करने का आग्रह किया। अपने श्रृंखलाबद्ध ट्वीट में उन्होंने कहा कि वह दिल्ली की सड़कों पर ऑड नंबर के वाहनों को देखकर खुश है। गहलोत ने कहा, 'हम सभी को कारपूलिंग व शेयरिंग को बढ़ावा देना चाहिए।' 
कैलाश गहलोत, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री भी हैं। ऑड-ईवन योजना राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार से लागू की गई है, जो 15 नवंबर को समाप्त होगी। ऑड-ईवन एक रोड रैशनिंग प्रणाली है, जिसमें ईवेन अंकों-0,2,4,6 व 8 से समाप्त होने वाले रजिस्ट्रेशन नबंरों को ईवेन तारीखों में चलने की इजाजत है और ऑड नंबरों 1,3,5,7 व 9 से समाप्त होने वाले रजिस्ट्रेशन नंबर वाले चौपहिया वाहनों को ऑड दिनों में चलने की इजाजत है। 
इस योजना का मकसद सड़कों पर कारों की संख्या पर नियंत्रण करना और उनके द्वारा होने वाले प्रदूषण को सीमित करना है। यह दिल्ली में सोमवार से शनिवार तक सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक लागू होगी। इस योजना का उल्लंघन करने पर 4,000 रुपये का जुर्माना देना होगा। 
facebook twitter