हनुमान जी को मंगलवार के दिन अर्पित करें सिंदूरी रंग का चोला,होंगे सभी रुके हुए कार्य पुरे

हनुमान जी को पराक्रम का देवता कहा जाताा है। बजरंगबली की आराधना करने से मनुष्य की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं। यदि मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करते वक्त उन्हें कुछ खास चीजें चढ़ा दी जाएं तो आपको उनकी दोगुनी कृपा मिल सकती है। तो आइए जान लें कौन सी हैं वो चीजें जिन्हें बजरंगबली को अर्पित करने से प्राप्त होगी उनकी असीम कृपा...


1.ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मंगलवार के  दिन हनुमान जी को सिंदूरी रंग का चोला अर्पित करना बेहद शुभ माना जाता है। इससे हुनमान जी प्रसन्न होते है साथ ही इंसान को अपने कार्य में सफलता मिलती है। 


2.मुसीबतों से निजात पाने के लिए मंगलवार के दिन घर की छत पर लाल रंग की ध्वजा लगानी चाहिए। इससे बजरंगबली आपकी रक्षा करेंगे। 


3.शत्रुओं से अपना बचाव करने के लिए मंगलवार के दिनॐ पूर्वकपिमुखाय पच्चमुख हनुमते टं टं टं टं टं सकल शत्रु सहंरणाय स्वाह। मंत्र का जाप करें। इससे आपके ऊपर कभी मुसीबत नहीं आएगी। 


4.नकारात्मक शक्तियों से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन ॐ दक्षिणमुखाय पच्चमुख हनुमते करालबदनाय।नारसिंहाय ॐ हां हीं हूं हौं हः सकलभीतप्रेतदमनाय स्वाहाः मंत्र का जाप करना अच्छा माना जाता है। 


5.धन प्राप्ति के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर जाकर सवा किलो गेहूं का दान करना शुभ होता हैं। इससे घर में हमेशा बरकत बनी रहती है। 


6.ऐसे लोग जिनको नौकरी मिलने में परेशानी हो रही है ऐसे लोगों को मंगलवार के दिन मर्कटेश महोत्साह सर्वशोक विनाशन मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए। 


7.जीवन में आ रहे दुखों से बचने के लिए मंगलवार के दिन लंगूर-बंदरों को गेंहू एंव चना खिलाना अच्छा होता है।


8.जीवन में तरक्की हासिल करने के लिए मंगलवार के दिन बजरंगबली को गुड़ चढऩा चाहिए। इससे उनकी सभी इच्छाओं की पूर्ति होगी और आय के नए रास्ते खुलेंगे। 


9.हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार के दिन उन्हें चमेली का तेल अर्पित करें। इससे आपके सभी रुके हुए कार्य पूरे हो जाएंगे। 





Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,human beings,Bajrangbali,God