+

'आदिपुरुष' को लेकर हो रहे विवादों के बीच बोले ओम राउत, फिल्म में कोई बदलाव करने से साफ किया इनकार

प्रभास की फिल्म 'आदिपुरुष' के टीजर ने जो तहलका मचाया है वो तो फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। तमाम विवादों के बीच फिल्म को बैन करने की मांग के साथ साथ फिल्म के मेकर्स पर कानूनी कार्रवाई करने का बात कही गई है। इन सबके बीच अब फिल्म के निर्देशक ओम राउत ने रिएक्शन देते हुए फिल्म में कुछ भी बदलाव न करने की बात कही है।
'आदिपुरुष' को लेकर हो रहे विवादों के बीच बोले ओम राउत, फिल्म में कोई बदलाव करने से साफ किया इनकार

प्रभास की फिल्म  'आदिपुरुष' के टीजर ने जो तहलका मचाया है वो तो फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म के टीजर को देखने के बाद यह फिल्म लगातार विवादों के घेरे में घिरती हुई नजर आ रही है। तमाम विवादों के बीच फिल्म को बैन करने की मांग के साथ साथ फिल्म के मेकर्स पर कानूनी कार्रवाई करने का बात कही गई है। इन सबके बीच अब फिल्म के निर्देशक ओम राउत का रिएक्शन भी लोगों के सामने आ गया है।

फिल्म 'आदिपुरूष' के मेकर्स पर रामायण का इस्लामीकरण करने का आरोप लगाते हुए सर्व ब्राह्मण महासभा ने फिल्म के निर्देशक ओम राउत को नोटिस जारी करते हुए चेतावनी दी है। नोटिस में फिल्म में दिखाए गए विवादित सीन्स को हटाने की बात कही गई है और अगर ऐसा नहीं हुआ तो मेकर्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई है।

The Adipurush teaser will be released on October 3 at a major on-location  event in Ayodhya with Prabhas, Kriti Sanon, and Om Raut

तमाम विवादों के बीच ओम राउत ने अब इस पूरे विवाद पर अपना रिएक्शन दिया है। ओम राउत का कहना है कि फिल्म में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा,’इस फिल्म के जरिए भगवान राम की कहानी को दुनिया के सामने लाने की कोशिश की गई है। हमने हर चीज की पवित्रता बनाए रखी है, हर चीज का ख्याल रखा हैसाथ ही उन्होंने अपनी फिल्म में कुछ भी न बदलने की बात कही है। 

Internet trolls Saif Ali Khan's look in Adipurush teaser, compares him to  Khilji - Movies News

बात करें फिल्म में 'रावण' का किरदार निभाने वाले सैफ अली खान की तो फिल्म में सबसे ज्यादा उनके लुक से लोग नाखुश है। इसके बारे में भी ओम राउत ने कहा कि वो बड़ी मूंछों के साथ उसकी कल्पना नहीं करते है। उन्होंने कहा, 'जिस रावण को हमने पहले देखा था, वह बुराई का प्रतीक था। मेरा रावण राक्षसी है और आज के समय में मैं रावण को ऐसे ही चित्रित करता हूं।साथ ही जो लोग ये कह रहे है कि मैंने उसका रंग बदल दिया है, तो मैं असहमत हूं। यह वही रंग है, यह धर्म का रंग है।'

Om Raut reacts to criticism around portrayal of Ravana in Adipurush: 'We  have not done anything wrong…' - Ironity

फिल्म में रावण के लुक के साथ साथ रावण के पुष्पक विमान के बारे में भी लोग इस फिल्म पर विवाद खड़े कर रहे है। इसके बारे में भी ओम राउत ने कहा, 'किसने कहा कि यह पुष्पक विमान है? हमने अपनी फिल्म के सिर्फ 95 सेकेंड दिखाए हैं।' यानि राउत तो अब यहीं कह रहे है फिल्म के कुछ सीन्स को देखकर इस फिल्म का विरोध नहीं होना चाहिए क्योंकि उन्हें तो इस फिल्म में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं दिख रहा है।

ओम राउत का तो यहां तक कहना है कि फिल्म जब जनवरी में रिलीज होगी तो वो किसी को निराश नहीं करेंगे। हालांकि जिस तरह से इस वक्त इस फिल्म को लेकर विवाद हो रहा है और फिल्म के सीन्स को बदलने की बात कही गई है, उस पर ओम राउत ने तो अपनी बात साफ कर दी है। अब फिल्म के मेकर्स के खिलाफ कोई कानूनी कदम उठाया जाता है या नहीं, ये देखने वाली बात होगी।

facebook twitter instagram